Makeup Tips: आलिया भट्ट जैसा दिखना के लिए अपनाएं ये खास लेकिन आसान तरीका, इस मेकअप से मिलेगा नेचुरल लुक

शादी हो या या कोई फॅमिली फंक्शन या कही बाहर जाना हो तो कपड़ो से लेकर ज्वैलरी तक हमे सब कुछ परफेक्ट चाहिए होता हैं। लेकिन कपडे और ज्वैलरी के साथ एक अच्छा और परफेक्ट मेकअप भी जरुरी है। आज हम आपको परफेक्ट न्यूड मेकअप के टिप्स के बारे में बताएँगे जिससे आप भी आलिआ जैसे परफेक्ट न्यूड मेकअप कर पाएंगी।

Author   |     |     |     |   Updated 
Makeup Tips: आलिया भट्ट जैसा दिखना के लिए अपनाएं ये खास लेकिन आसान तरीका, इस मेकअप से मिलेगा नेचुरल लुक
आलिया भट्ट (फोटो -इंस्टाग्राम )

शादी हो या या कोई फॅमिली फंक्शन या कही बाहर जाना हो तो कपड़ो से लेकर ज्वैलरी तक हमे सब कुछ परफेक्ट चाहिए होता हैं। लेकिन कपडे और ज्वैलरी के साथ एक अच्छा और परफेक्ट मेकअप भी जरुरी है। आज कल कई प्रकार के मेकअप के टाइप निकले है। जैसे ग्लैम मेकअप, ब्राइडल मेकअप, वेडिंग लुक और डेली लुक मेकअप जैसे कई प्रकार के मेकअप है, लेकिन आजकल न्यूड मेकअप बड़े ही ट्रेंड में चल रहा है। शादी हो या रेड कारपेट आजकल हर कोई न्यूड मेकअप ही करना चाहता है। इसकी खासियत यह है कि इसे करने से मेकअप ओवरलुक नहीं दिखता और एकदम नेचुरल दीखता हैं।

आलिया भट्ट ने हाल ही में एक अवार्ड फंक्शन में रेड कारपेट पर वॉक किया। जिसमे वह ग्रीक गॉडेस के अवतार में नज़र आई। इस अवतार के साथ उन्होंने न्यूड मेकअप किया था जिसमे वह बेहद ही खूबसूरत दिख रही थी। सोशल मीडिया पर भी आलिआ के लुक को बहुत पसंद किया गया है। आज हम आपको परफेक्ट न्यूड मेकअप के टिप्स के बारे में बताएँगे जिससे आप भी आलिआ जैसे परफेक्ट न्यूड मेकअप कर पाएंगी।

मेकअप से पहले

मेकअप करने से पहले अपने मेकअप को अच्छे से प्रिपेयर कर ले। सबसे पहले फेस को अच्छे से क्लीन करके मॉइस्चराइजर (Moisturizer) से स्कीन को मॉइचराइज़ कर ले। स्कीन को मॉइस्चरिजे करने के बाद सीरम अप्लाई करना न भूले। अपनी स्कीन के हिसाब से बेस्ट सीरम को अप्लाई करे। सीरम के इस्तेमाल से स्कीन हायड्रेट रहती है। सीरम के रेगुलर इस्तेमाल से स्कीन ग्लो करने लगती है। इसलिए मेकअप करने से पहले सीरम को अप्लाई करना ना भूले।

फाउंडेशन

मेकअप  करने के प्रोसेस में फाउंडेशन सही से लगाना के बहुत ही इम्पोर्टेन्ट स्टेप है। अगर फाउंडेशन (Foundation)का ज्यादा इस्तेमाल करे तो आप एक जोकर जैसे दिख सकते है। सबसे इम्पोर्टेन्ट है की आप अपने स्कीन टोन के हिसाब से फाउंडेशन खरीदे जो बड़ी आसानी से आपकी स्कीन में ब्लेंड हो जाए। अगर आपकी स्कीन ड्राई है तो लिक्विड फाउंडेशन या ह्यदृटींग पाउडर यूज़ कर सकती हैं जिससे आपकी स्कीन मॉइचराइज़ होगी और आसानी से स्कीन में ब्लेंड हो जाएगी।

मेकअप

मेकअप को अपने स्कीन पर अप्लाई करते समय मीडियम शेड (Medium Shades)के कलर का इस्तेमाल करे। आप पेस्टल,लाइट कॉपर और ब्रोंज कलर के शेड्स भी अपने आँखों के मेकअप के लिए इस्तेमाल कर सकती है। उसके बाद कॉफी  ब्राउन की पेंसिल से आँखों के ऊपर की पलकों पर अप्लाई करके हलके हाथो से फैला ले। ऐसे ही आँखो के नीचे हिस्से पर भी अप्लाई कर ले। आँखों का मेकअप अच्छे से होने के बाद मस्कारा पलकों पर लगा ले। आँखों के मेकअप के बाद अपने चीक बोन पर ब्लश अप्लाई कर ले। आपका मेकअप पूरा हो जाएगा।

लिप्स

मेकअप में लिप्स एक इम्पोर्टेन्ट पार्ट है। लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करते वक़्त हल्के शेड का लिपस्टिक ले। आप न्यूड शेड भी ले सकती हैं। लिप कलर को फिंगर पर लेकर  लिप्स के सेंटर पर अप्लाई कर ले। खास बात आप इस डे टाइम लुक को आसानी से ब्रोंज़र का इस्तेमाल करके नाईट लुक में बदल सकती हैं। और आँखों के लिए आई पेंसिल को अप्लाई करके विंगड लुक दे सकती हैं।

वीडियो में देखें  ऐश्वर्या राय जैसी खूबसूरती के राज़…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply