Beauty Tips: श्रद्धा कपूर जैसी गोरी और बेदाग सुंदरता पाना होगा आसान, जानिए एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को आपने कई बार बिना मेकअप के देखा होगा। वह जितनी मेकअप के साथ प्यारी और खूबसूरत लगती हैं उतनी ही बिना मेकअप के भी। तो ऐसे में आज हम आपको बताते हैं की आखिरकार उनकी इस सुंदरता (Fair Skin Tips) का राज क्या है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: श्रद्धा कपूर जैसी गोरी और बेदाग सुंदरता पाना होगा आसान, जानिए एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स
निखरी त्वचा के लिए ये तरीके अपनाती हैं श्रद्धा कपूर (फोटो-इंस्टाग्राम)

साउथ के सुपरस्टार प्रभास के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर कर रही बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) का नाम आज-कल हर किसी की जुबान पर चढ़ा हुआ है। फिल्म आशिकी 2 (Aashiqui 2) से सिल्वर पर्दे की रातों-रात चमक बनने वाली एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को उनकी मासूमियत और खूबसूरती के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब भी मैं घर पर होती हूं तब अपने चेहरे पर कोई मेकअप नहीं लगाती। उस दिन मैं अपने चेहरे को सांस लेने के लिए छोड़ देती हूं। इससे त्वचा स्वस्थ और खूबसूरत होती है। तो ऐसे में आज हम आपके लिए लेके आए है श्रद्धा कपूर के कुछ ब्यूटी टिप्स।

बॉलीवुड के प्रसिद्ध खलनायक शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर के जैसे हमेशा तरों-ताजा दिखने के लिए दिन में बहुत सारा पानी पियें। उनका मानना है कि पानी पीने से त्वचा से जुड़ी आधी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा वह दिन में दो बार अपने चेहरे को सेटाफिल फेसवाश से धोती हैं। चेहरे की नमी को बरकरार रखने के लिए वह फेसवाश के बाद मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

जब भी श्रद्धा घर से बाहर निकलती हैं, तो वह अपने साथ सनस्क्रीन लेना नहीं भूलती। उनका कहना है की वह किसी तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स पर विश्वास नहीं करती। क्योंकि इन सबके बाद चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता खत्म हो जाती है। और हां, जब वह घर पर होती हैं, तब वह अपने चेहरे पर कोई मेकअप नहीं लगाती हैं।

View this post on Instagram

Rainbows and butterflies 🌈🦋💜

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

अपने बालों को और भी घना और सुन्दर बनाने के लिए श्रद्धा ऑर्गेनिक तेल का इस्तेमाल करती हैं, जिसकी वजह से उनमें नमी बनी रहती है और वे मजबूत रहते हैं। उनका मानना है कि दूसरे अन्य तेल बालों के काफी हानिकारक होते हैं। वह एलोवेरा, हिबिस्कस की पत्तियां और फूल के साथ दही का पैक बनाकर अपने बालों पर लगाती हैं।

उनका कहना है की एक सही आहार आपके लिए सबसे जरुरी है। वह नाश्ते में कई प्रकार के ताजा फल खाती हैं, जो उन्हें दिनभर ऊर्जा देते हैं। वह अपने शरीर की वसा की मात्रा को भी नजरअंदाज नहीं करतीं। इसके लिए वह ओमेगा-3 लेती हैं। वह पिज्जा, चिप्स, बर्गर और अन्य जंक फूड नहीं खातीं। उन्हें मिठाइयां और चॉकलेट भी पसंद हैं, लेकिन वह ये चीजें बहुत कम खाती हैं।

ये भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर जैसा गोरापन और निखार पाने के लिए करें आम का इस्तेमाल, जानिए इसके ब्यूटी बेनिफिट

ग्रीन टी से मिलेंगी अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply