Realtionship Tips: अपनी मां से कभी ना छिपाएं ये 5 बातें, वरना मुसीबत में पड़ सकती हैं आप

कई बार ऐसा होता है कि जब लड़कियां बड़ी होती हैं, तो कई बातें अपनी मां (Things Not To Hide With Mom)से छिपानी लगती हैं। आपकी ये गलती आप पर भारी पड़ सकती है। ऐसी कुछ बातें हैं जिन्हें आप अपनी मां से छिपाने की गलती कभी ना करें।

Author   |     |     |     |   Published 
Realtionship Tips: अपनी मां से कभी ना छिपाएं ये 5 बातें, वरना मुसीबत में पड़ सकती हैं आप
अपनी मां से कभी ना छिपाएं 5 बातें (फोटो:फेसबुक)

कहते हैं जब लड़की बड़ी हो जाती है, तो उसकी मां (Things Not To Hide With Mom) दोस्त बन जाती हैं। मां हमारी एक ऐसी दोस्त होती है, जो हर दुख-सुख में साथ देती है और हमें मुसीबत और परेशानियों से हमेशा बचाकर रखती है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि मां से अच्छा हमें कोई दोस्त नहीं मिल सकता है। वो हमारे लिए सबसे खास होती हैं।

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब लड़कियां बड़ी होती हैं, तो कई बातें अपनी मां से छिपानी लगती हैं। आपकी ये गलती आप पर भारी पड़ सकती है। जैसे आप अपने दोस्तों से हर बात शेयर करती हैं वैसा ही आप मां संग करें। इससे आप कई बार किसी मुसीबत में पड़ने से बचेंगी। जानिए कुछ ऐसी ही बातें (Relationship Advice) जिन्हें मां से आप कभी छिपाने की गलती ना करें।

1. माना कि आप अपनी लव लाइफ शेयर करने में झिझकती हैं, लेकिन मां से इस बारे में खुलकर बातें करें। इससे ना सिर्फ आपको सही फैसला लेने में मदद मिलेगा, बल्कि आपको वो आगे बनने वाले इस रिश्ते को लेकर कई सही सलाह भी देंगी।

2. आप अपनी पसंद और नापसंद को मां से कभी ना छिपाएं। कई बार संकोच में बच्चे अपने शौक को छिपा लेते हैं और मां-बाप के फैसले पर चलते हैं। इससे उनके मानसिक विकास में बाधा आती है। आप अपनी शौक और किस चीज में रूचि है मां से खुलकर जाहिर करें।

3. आप अपनी ऑफिस की बातें भी मां से शेयर करें। इससे आप थोड़ा तनावमुक्त महसूस करेंगी और साथ ही किसी तरह के फैसले में आपको उनकी मदद मिलेगी।

4. अपनी मां से अपने रिश्तेदारों का अनुचित व्यवहार कभी ना छिपाएं। अगर कोई रिश्तेदार आपके साथ गलत व्यवहार करे, तो डरने की बजाए इसके खिलाफ आवाज उठाएं और मां से अपनी परेशानी शेयर करें।

5. अपने दोस्तों और उनके व्यवहार के बारे में भी मां से शेयर करें। कई बार दोस्तों की जिन आदतों को हम मजाक में लेते हैं वो असल में काफी गंभीर समस्या पैदा कर सकती है। मां आपको इससे अवगत कराने में मदद करेगी।

बच्चे के विकास और सेहत के लिए रोजाना कराएं ये 5 योगासन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर….

वीडियो में देखिए खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए कौन-से योगासन करें…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply