Relationship Tips: फिजिकल रिलेशन बनाने का ये है बेस्ट टाइम, हर कपल को रखना चाहिए इसका ख्याल

फिजिकल रिलेशन (Physical Relation) बनाने का एक सही वक्त होता है। शारीरिक संबंध (Best Time To Make Physical Relation) बनाने को लेकर अक्सर लोगों को गलत जानकारी होती है। जानिए इसे बनाने का बेस्ट टाइम क्या होता है।

Author   |     |     |     |   Published 
Relationship Tips: फिजिकल रिलेशन बनाने का ये है बेस्ट टाइम, हर कपल को रखना चाहिए इसका ख्याल
फिजिकल रिलेशन बनाने का भी एक बेस्ट टाइम होता है(फोटो:पिक्साबे)

फिजिकल रिलेशन (Physical Relation) को लेकर लोगों के मन में कई गलत अवधारणाएं होती हैं। शारीरिक संबंध बनाने का सही वक्त क्या होता है इसे लेकर भी अक्सर लोगों को गलत जानकारी होती है। अक्सर लोगों के मन में ये सोच बनी रहती है कि फिजिकल रिलेशन (Best Time To Make Physical Relation) रात में बनाना सुखद अनुभव होता है, लेकिन स्टडी की मानें, तो ये गलत है।

फ्रन्टिर इन साइकोलोजी ( Frontiers in Psychology) की एक स्टडी के मुताबिक यूके में ज्यादातर कपल रात के 9 बजे से लेकर 1 बजे तक फिजिकल रिलेशन (Physical Relation Tips) बनाते हैं। लेकिन इस दौरान फिजिकल रिलेशन बनाने से सुखद अनुभव होने की पुष्टि 40 प्रतिशत से भी कम लोगों ने की। उन्होंने बताया कि रात के वक्त फिजिकल रिलेशन बनाना बेहद थकान भरा होता है और इससे उन्हें संतुष्टि भी नहीं मिलती है।

स्टडी में इसके पीछे की ये वजह सामने आई कि इस वक्त हमारे शरीर में रिपेयरिंग का काम चलता है। दिनभर हुए नुकसान की भरपाई होती है जिस दौरान सेल्स बनते हैं और दूसरे दिन के लिए हमारी बॉडी खुद को तैयार करती है। ऐसे वक्त में फिजिकल रिलेशन बनाना सही नहीं होता है क्योंकि इसमें आपको काफी एनर्जी की जरूरत होती है।

वहीं, स्टडी में ये भी बताया गया कि रात के वक्त महिलाएं पर काम का बोझ ज्यादा होता है और इसलिए थकान के बीच वो इसका सुख नहीं ले पाती हैं। इन सब कारणों से स्टडी में ये साफ हो गया कि रात के वक्त शारीरिक संबंध बनाना सही नहीं होता है। इसलिए रात के 9 बजे से 12 बजे तक फिजिकल रिलेशन बनाना अच्छा अनुभव नहीं होता है।

अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर इसका सही वक्त क्या होता है। फिजिकल रिलेशन के अच्छे अनुभव और संतुष्टि के लिए सुबह का वक्त बेस्ट होता है। रात में आपकी बॉडी को आराम मिल जाता है और सुबह आप फ्रेश महसूस करते हैं। सुबह में आपका टेस्टोस्टेरोन हार्मोन हाई होता है जिससे फिजिकल रिलेशन के बाद आपको काफी संतुष्टि मिलती है।

बढ़ती उम्र के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने में कम रुचि क्यों दिखाती हैं महिलाएं, जानिए इसके पीछे की असली वजह…

वीडियो में देखिए आपके पति भी फिजिकल रिलेशन बनाने मे कतराते हैं, तो कौन-सा योगासन होगा फायदेमंद…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

    Anonymous

    आप कब बनाती हैं ?

Leave a Reply