इस जूते की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, इतने रुपये में तो आप दिल्ली-मुंबई में खरीद सकते हैं बंगला

हाल ही में न्यूयॉर्क में हुई एक नीलामी के दौरान नाइकी (Nike Moon Shoes Auction Cost) के पुराने जूतों के सेट में से एक माना जाने वाला मून शूज 3 करोड़ 20 लाख रुपये में नीलाम हुआ। इसे कनाडा के माइल्स नडाल (Miles Nadal) ने खरीदा है।

Author   |     |     |     |   Updated 
इस जूते की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, इतने रुपये में तो आप दिल्ली-मुंबई में खरीद सकते हैं बंगला
नाइकी का मून शूज 3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है(फोटो:ट्विटर)

अक्सर नीलामी में अपने चीजों को कई करोड़ और अरबों में बिकते देखा होगा। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि कोई जूता भी करोड़ों में बिक सकता है? जी हां, हैरान होने की जरूरत नहीं है। ये बिल्कुल सच है। हाल ही में, नाइकी का मून शूज (Nike Moon Shoes Auction Cost) 3 करोड़ से ज्यादा की कीमत में नीलाम हुआ है। ये किसी भी पुराने जूतों की नीलाम में लगी अब तक की सबसे ज्यादा बोली है।

न्यूयॉर्क में मंगलवार को हुई इस नीलामी में नाइकी (Nike Shoes Cost) के सबसे पुराने जूतों के सेट में से एक माना जाने वाला मून शूज 3 करोड़ 20 लाख रुपये में नीलाम हुआ। इस ब्रैंड ने इसे 47 साल पहले ओलम्पिक ट्रायल के लिए डिजाइन किया था। इस शूज को नाइकी के को-फाउंडर और ट्रैक कोच बिल बोअरमैन ( Bill Bowerman) ने किया था। इस नीलामी में इन जूतों को कनाडा के निवेशक माइल्स नडाल ने खरीदा।

माइल्स नडाल (Miles Nadal) ने नीलामी के वक्त इस पर खुशी जताते हुए कहा कि मून शूज खेल के इतिहास और पॉप कल्चर में एक वास्तविक ऐतिहासिक कला की तरह है। उन्होंने बताया कि वो इन्हें नीलामी में खरीदे बाकी 99 जूतों के साथ टोरंटो में डेयर टू ड्रीम ओटोमोबाइल म्यूजियम में डिस्पले करने की सोच रहे हैं।

माइल्स नडाल कुल 99 जूतों के सेट की नीलामी के लिए कुल 5 करोड़ की बोली लगाई थी। ये पहली बार नहीं है जब किसी जूते की करोड़ों में बोली लगी है। इससे पहले 2017 में कैलिफोर्निया में बास्केटबॉल के स्टार कहे जाने वाले खिलाड़ी माइकल जॉर्डन (Michael Jordan) के जूते 1.3 करोड़ में बिके थे। माइकल ने ये जूते 1984 में हुए ओलम्पिक के फाइनल में पहने थे।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply