दूसरी लड़की के चक्कर में पति ने छोड़ा, महिला ने मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल बन सभी को चौंकाया

आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की सक्सेस जर्नी के बारे में बता रहे हैं जिसमें एक वर्किंग वुमन का हसबैंड उन्हें छोड़कर चला गया था. महिला ने अपने रिश्ते को सही करने की बहुत कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने खुद आगे बढ़ने की ठान ली और अब वह मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का खिताब जीत चुकी हैं.

  |     |     |     |   Published 
दूसरी लड़की के चक्कर में पति ने छोड़ा, महिला ने मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल बन सभी को चौंकाया
प्रिया परमिता पॉल (फोटो: इंस्टाग्राम)

महिलाओं की लाइफ में शादी के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. महिलाओं को कई तरह की जिम्मेदारियों में बंधना पड़ता है. उनकी लाइफ पहले से काफी चैलेंजिंग हो जाती है. घर-परिवार की जिम्मेदारियां निभाते-निभाते महिला खुद के लिए समय निकालना भूल ही जाती है. कई बार इन जिम्मेदारियां को चलते उसे कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की सक्सेस जर्नी के बारे में बता रहे हैं जिसमें एक वर्किंग वुमन का हसबैंड उन्हें छोड़कर चला गया था. महिला ने अपने रिश्ते को सही करने की बहुत कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने खुद आगे बढ़ने की ठान ली और अब वह मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का खिताब जीत चुकी हैं.

साल 2022 का मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल का खिताब जीतने वाली महिला प्रिया परमिता पॉल (Priya Paramita Paul) की सक्सेस स्टोरी जानकार आप हैरान रह जाएंगे. प्रिया मुंबई में रहती हैं और आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर और लाइफ कोच हैं. प्रिया ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, “मैंने अपनी लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी टूटी नहीं, बस इसी के चलते मैं आज यहां तक पहुंच पाई हूं.”

प्रिया आगे बताती हैं कि, “मैं भी हार मानकर वहीं रुक सकती थी लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. उस कठिन समय और विपरीत परिस्थियों में सोचा कि लाइफ में सैक्रिफाइज करने से कुछ नहीं होगा, मेरे जो सपने थे, मैं उन्हें पूरा करूंगी. आज देखिए मैंने जो बचपन में ब्यूटी पैजेंट बनने का जो सपना देखा था, उस सपने को पूरा करने में लगी हुई हूं.”

अपनी शादी को लेकर बात करते हुए प्रिया कहती हैं कि, “साल 2016 की बात है, मैं शादी के बाद अपने ससुराल में काफी अच्छे से रह रही थी और जॉब भी कर रही थी. मेरे परिवार में सास-ससुर और पति के दो भाई रहा करते थे. शादी के कुछ समय बाद मैं और मेरे हसबैंड अलग रहने चले गए. एक दिन जब मैं ऑफिस में थी, तब मेरे हसबैंड का ईमेल आया. ईमेल में लिखा था कि मैं अब तुम्हारे साथ और नहीं रह सकता हूं. ईमेल के बाद मैंने उनको कई कॉल और मैसेज किए लेकिन किसी तरह का कोई जवाब नहीं मिला. कुछ समय बाद मुझे पता चला कि मेरे पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था, जिसके चलते उन्होंने मुझे छोड़ दिया.

वहीं बाद में पता चला कि वे अपने माता-पिता के पास रहने चले गए और मैंने दो साल तक उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनका कोई जवाब नहीं मिला. उन दो सालों में मैं डिप्रेशन में चली गई थी जिसके कारण मेरी जॉब भी चली गई. जॉब जाने के बाद घर की ईएमआई और अन्य खर्चों ने मेरी टेंशन को और भी बढ़ा दिया था. इसके बाद मैंने कोशिश करनी बंद कर दी और अंत में साल 2018 में मैंने पति से तलाक ले लिया.

प्रिया ने आगे बताती हैं कि, “मैं बचपन से ही ब्यूटी पैजेंट बनना चाहती थी लेकिन रुढ़िवादी सोच वाला ससुराल मिलने के कारण मैंने अपने सपने को छोड़ दिया था. जब मैं इस मुश्किल समय से गुजरी तो मैंने अपने ऊपर काम करना शुरू किया और अपने छोड़े हुए सपने को पूरा करने की मन में ठानी. मुझे इस बात की खुशी थी कि मैंने अपने आप पर काम करना शुरू किया और अपने आपसे प्यार करना शुरू किया. मैंने सेल्फ हीलिंग, योग आदि की मदद ली, जिससे मुझे मेंटली रूप से मुझे बहुत आराम मिला.”

प्रिया ने अपनी इस जर्नी को लेकर बताया कि, मैं काफी स्ट्रेस में रहा करती थी और मुझे ब्यूटी पैजेंट बनने के लिए उस स्ट्रेस को कम करने की बहुत जरूरत थी. मैंने मेंटली स्ट्रेस को कम किया और अपना लगभग 10 किलो वजन भी कम किया. आज मैं मिसेज इंडिया वर्ल्ड की फाइनलिस्ट हूं.

Liger Trailer – विजय देवरकोंडा अनन्या पांडे, बॉक्सर बन दमदार एक्शन से धूम मचाने को तैयार हैं साउथ एक्टर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply