मीरा राजपूत ने बताया प्रेग्नेंसी के वक्त कैसे रखती थीं त्वचा का ख्याल, निखार के लिए अपनाती हैं ये घरेलू नुस्खे

मीरा राजपूत (Mira Rajput Beauty Secrets) ने बताया कि वो प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी स्किन का कैसे ख्याल रखती थी और उनके ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) का क्या राज है। ये दीवा अपनी खूबसूरती के लिए कई घरेलू नुस्खे फॉलो करती है। जानिए इनके ये बताए टिप्स।

Author   |     |     |     |   Updated 
मीरा राजपूत ने बताया प्रेग्नेंसी के वक्त कैसे रखती थीं त्वचा का ख्याल, निखार के लिए अपनाती हैं ये घरेलू नुस्खे
मीरा राजपूत ने अपने ब्यूटी सीक्रेट बताए (फोटो: इंस्टाग्राम)

मीरा राजपूत (Mira Rajput) ना सिर्फ अपने स्टाइल के लिए जानी जाती हैं, बल्कि उनकी ग्लोइंग स्किन (Glowin Skin Care Tips) और नेचुरल खूबसूरती के भी लोग फैन हैं। प्रेग्नेंसी (Pregnancy Tips) के दौरान भी उनके चेहरे के ग्लो में कोई कमी नहीं आई थी और उनके निखार ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। हर महिला ये जानना चाहती है कि आखिर प्रेग्नेंसी के दौरान भी मीरा की ऐसी खूबसूरत स्किन का क्या राज था जिससे अब इस दीवा ने पर्दा उठा दिया है।

हाल ही में मीरा राजपूत (Mira Rajput Beauty Secrets) ने सोशल मीडिया पर ‘आस्क मी एनीथिंग’ सेशन में अपनी खूबसूरती और ग्लोइंग स्किन के राज खोले। जब एक यूजर ने उनसे पूछा कि प्रेग्नेंसी के वक्त कौन-से ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से बचना चाहिए? इसका मीरा ने जवाब देते हुए कहा, ‘मैं ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने में यकीन नहीं करती हूं। अपना अच्छी तरह ख्याल रखना चाहिए और ये आपके चेहरे पर खुद-ब-खुद झलक जाएगा।’

प्रेग्नेंसी में मीरा राजपूत का स्किनकेयर रूटीन…

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि प्रेग्नेंसी के वक्त वो अपनी त्वचा का किस तरह ख्याल रखती हैं, तो इसका जवाब देते हुए मीरा राजपूत ने कहा, ‘जब मीशा होने वाली थी तब मैंने नोटिस दिया कि मेरी स्किन काफी तेजी से रूखी हो रही है। इसकी वजह ये थी कि शायद मैं मॉइश्चराइजर का पर्याप्त इस्तेमाल नहीं कर रही थी। आप प्रेग्नेंसी के वक्त ऑलिव ऑयल या नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।’

उन्होंने बताया कि ग्लोइंग स्किन के लिए वो हर दूसरे दिन चेहरे पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करती हैं। इससे डेड स्किन सेल खत्म हो जाते हैं और चेहरे पर निखार आता है। इसके अलावा, ये मुल्तानी मिट्टी से बने पैक का भी इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वे मुल्तानी मिट्टी के साथ पपीता, दूध और सूखे संतरे मिलाकर इस्तेमाल करती हैं।

प्रेग्नेंसी के वक्त पिंपल और स्ट्रेच मार्क्स जैसी त्वचा संबंधित परेशानियों से बचने के लिए मीरा राजपूत ने सही स्किनकेयर रूटीन फॉलो करने के साथ ही अच्छे खानपान अपनाने की सलाह दी। उन्होंने खाने में प्रोटीन, न्यूट्रिएंट, हेल्दी फैट और सब्जियों को शामिल करने की बात कही।

शाहिद कपूर के फोन में सेव थी मीरा राजपूत की ये पहली तस्वीर, पोस्ट शेयर कर कुछ इस अंदाज में जताया प्यार…

वीडियो में देखिए प्रेग्नेंसी में डार्क चॉकलेट खाने के फायदे…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply