Malaika Arora Fitness Tips: फिट रहने के लिए मलाइका अरोड़ा के ख़ास तीन योगा! आप भी अपनाएं

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपने फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। मलाइका अरोड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फिटनेस वीडियोज फैन्स के साथ साझा करती हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपनी पोस्ट से फैंस को हेल्दी और फिट रहने के लिए प्रेरित करती नजर आती हैं। मलाइका ने अपनी इस पोस्ट को शेयर कर बताया कि वो फिट रहने के लिए ये तीन चीज करती हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Malaika Arora Fitness Tips: फिट रहने के लिए मलाइका अरोड़ा के ख़ास तीन योगा! आप भी अपनाएं
मलाइका अरोड़ा (फोटो: सोशल मीडिया)

Malaika Arora Fitness Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपने फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। मलाइका अरोड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फिटनेस वीडियोज फैन्स के साथ साझा करती हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपनी पोस्ट से फैंस को हेल्दी और फिट रहने के लिए प्रेरित करती नजर आती हैं। मलाइका ने अपनी इस पोस्ट को शेयर कर बताया कि वो फिट रहने के लिए ये तीन चीज करती हैं।

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora Instagram Video) ने अपने इस इंस्टा वीडियो में बॉडी को लचीला बनाए रखने के लिए कुछ जरुरी आसन बताए हैं। इन तीन योग से आप अपनी बॉडी को लचीला रख सकते हैं। मलाइका ने सबसे पहले अंजनेयासन के बारे में बताया है। इस योग में आप सबसे पहले अपने दोनों पैरों को एक दूसरे से दूर फैला लें। उसके बाद दाहिने पैर के पंजे को बाहर की तरफ घुटने से मोड़ते हुए बैठें। वहीं अब सांस भरते हुए अपने दोनों हाथों को एक साथ सिर के ऊपर ले जाएं और सांस छोड़ते हुए अपने ऊपरी शरीर को पीठ के पीछे मोड़ने की कोशिश करें।

मलाइका (Malaika Arora Fitness Video) के दूसरे आसन की बात करें तो उन्होंने पर्श्वोत्तनासन के बारे में बताया है। इस आसन में सबसे पहले आप अपने दोनों हाथों को धीरे-धीरे अपनी पीठ के पीछे ले जाएं और दोनों हाथों को नमस्कार की स्थिति में आपस में जोड़ लें। इसके बाद गहरी सांस को लेते हुए दाएं पैर को आगे की ओर 45 डिग्री पर रखें।

वीडियो में मलाइका अरोड़ा ने लास्ट में त्रिकोणासन की बात की है। इस योग में सीधे खड़े होकर अपने पैरों के बीच थोड़ी दूरी बना लें। सुनिश्चित करें की आपके पंजे जमीन को दबा रहे हों और शरीर का भार दोनों पैरों पर समान रूप से हो। इसके बाद अपनी बांहों को शरीर से दूर कंधे तक फैलाएं। सांस को अंदर लेते हुए दाएं हाथ को ऊपर उठाकर कान से चिपका लें। अब बाएं पैर को बाहर की ओर मोड़ लें। अब सांस को बाहर छोड़ते हुए कमर से बाईं ओर झुकें। झुकते समय अपने घुटने न मोड़ें और दायां हाथ कान से सटाकर ही रखें। अब अपने दाएं हाथ को जमीन के समानांतर लाने का प्रयास करें और अपने बाएं हाथ से बाएं टखने को छूने की कोशिश करें।

प्रियंका चोपड़ा और निक के तलाक की खबरें! सामने आया प्रियंका की माँ का रिएक्शन 

मनोरंजन और फैशन की खबरों के लिए देखें हिंदी रश:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply