टीवी एक्ट्रेस नागा झांसी की खुदकुशी से उठे कई सवाल, तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री को लगी किसकी नजर?

तेलुगू सीरियल 'पवित्र बंधन' में नजर आ चुकीं अभिनेत्री नागा झांसी की मौत के बाद से तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। 21 साल की एक्ट्रेस ने अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में नागा के बॉयफ्रेंड सूर्यातेजा को हिरासत में लिया गया है।

Naga Jhansi, Surya Teja, Naga Jhansi Suicide
बीती 5 फरवरी को तेलुगू एक्ट्रेस नागा झांसी ने अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

6 फरवरी को 21 साल की छोटे पर्दे की अभिनेत्री नागा झांसी ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने उनके बॉयफ्रेंड सूर्यातेजा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि नागा ने प्रेम प्रसंग के चलते खुदकुशी की। उनके परिजनों का कहना है कि प्यार में असफल होने की वजह से नागा झांसी ने आत्महत्या की। नागा तेलुगू सीरियल ‘पवित्र बंधन’ से घर-घर में पहचान बना चुकी थीं। ऐसा नहीं है कि तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में आत्महत्या का यह कोई पहला मामला हो, हाल के कुछ वर्षों में हुई 21 आत्महत्याओं से फिल्म इंडस्ट्री सहमी हुई है।

फिल्म और टीवी के इन कलाकारों ने पैसों की तंगी, काम के अभाव, प्रेम प्रसंग और व्यक्तिगत कारणों से अपनी जिंदगी खत्म करने का कदम उठाया था। कई तेलुगू फिल्मों में कॉमेडी कर दर्शकों को हंसाने वाले अभिनेता के. विजय साई (38) दिसंबर 2017 में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। खुदकुशी से पहले उन्होंने एक सेल्फी भी ली थी और अपनी जिंदगी खत्म करने के लिए अपनी पत्नी को जिम्मेदार ठहराया था। उस समय उनकी पत्नी से पुलिस ने काफी पूछताछ की थी।

साल 2018 में तेलुगू न्यूज चैनल की एंकर वी. राधिका रेड्डी ने अपनी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उनके हैंडबैग से जो सुसाइड नोट मिला था उसे पढ़कर सभी हैरान रह गए थे। उसमें लिखा था कि उनकी मौत के लिए कोई दूसरा जिम्मेदार नहीं है। उनका दिमाग ही उनका दुश्मन है। साल 2014 में अभिनेता उदय किरण की खुदकुशी की खबर ने भी तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री को गहरा सदमा दिया था। उस समय प्रकाश राज, सुदीप समेत तमाम एक्टर्स ने उनकी मौत और खुदकुशी के कारणों को लेकर कई सवाल खड़े किए थे।

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेता राहुल रवि ने नागा झांसी की मौत पर कहा कि वह नागा को पर्सनली नहीं जानते थे, लेकिन उनकी मौत की खबर परेशान करने वाली है। उन्हें लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग तनाव में हैं। हमें बॉक्स ऑफिस के नंबरों पर ध्यान न देते हुए नई क्रिएटिव चीजों पर ध्यान देना चाहिए। बातचीत से सब चीजें हल हो सकती हैं। अगर आप तनाव में हैं तो अपने परिवार और दोस्तों से बात करें ताकि दिमाग में गलत ख्याल न आए। बताते चलें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने साल 2015 में एक संस्था की शुरूआत की थी। उनकी संस्था का मकसद मानसिक रोगों से निपटना है। उनकी संस्था ने कई लोगों को नई जिंदगी दी है।

देखें नागा झांसी की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

Leave a Reply