Tanushree Vs Nana Patekar: दो फांक हुआ बॉलीवुड, जानें किसने क्या कहा

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर यौन उत्पीड़न केस ने बॉलीवुड में दरार ला दिया है, देखिए आखिर किसने क्या कहा है...

By   |    |   874 reads   |  0 comments
Tanushree Vs Nana Patekar: दो फांक हुआ बॉलीवुड, जानें किसने क्या कहा

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर यौन उत्पीड़न केस ने बॉलीवुड में दरार ला दिया है। इस मुद्दे को लेकर हिंदी सिनेमा की बड़ी हस्तियां अलग-थलग दिख रही हैं। कोई नाना पाटेकर के समर्थन में खड़ा है तो कोई तनुश्री की साहस को सलाम करता दिख रहा है। इसी बीच ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग में व्यस्त कंगना रनौत ने बड़े ही बेबाक अंदाज में अपनी बात रखी है। हालांकि कंगना की ये बात नाना पाटेकर को थोड़ी खटक सकती है। तो वहीं रवीना टंडन के लगातार पांच ट्वीट और गणेश आचार्य की बात नाना पाटेकर को थोड़ी राहत जरूर देगी।

तनुश्री दत्ता यौन उत्पीड़न केस ने बॉलीवुड में खलबली मचा दी है। 10 साल के बाद टूटी तनु की चुप्पी ने कई लोगों को झकझोर कर रख दिया है। तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर यौन उत्पीड़न केस में बॉलीवुड के एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, स्वरा भास्कर, ट्विंकल खन्ना, एक्टर फरहान अख्तर आदि ने तनुश्री दत्ता का समर्थन किया है। इसके साथ ही नाना पाटेकर के समर्थन में रवीना टंडन और गणेश आचार्य ने भी कमाल की बात लिखी है। तो आइए नजर डालते हैं अब तक के इन टॉप ट्वीट्स पर।

नाना पाटेकर से इन्होंने लिया पंगा!

कंगना रनौत की बेबाक बातें
सबसे पहले कंगना रनौत ने कहा, ‘मैं कोई फैसला नहीं सुना रही हूं। इसके लिए मेरे पास कोई जगह नहीं। लेकिन मैं तनुश्री के साहस को सलाम करती हूं कि वह अपने साथ हुए घटना का जिक्र किया। यह उनका और आरोपी का अधिकार है कि वह अपनी बातों को रखें। ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात होनी चाहिए ताकि समाज में जागरूकता फैले। दुर्भाग्य की बात है कि हममें आज भी शिष्टाचार की कमी है।’ यहां पर कंगाना रनौत एक प्रकार से मां और बेटे के संबंध व शिष्टाचार के बारे में भी जिक्र करती दिखीं। इसको लेकर काफी कुछ कहा।

आगे उन्होंने कहा, ‘राजा बेटा को अब अच्छी तरह से बताना होगा कि ‘नो’ का मतलब क्या होता है। जो शिक्षा उनके माता-पिता नहीं दे पाए हैं अब हमारा समाज उनको सीखाएगा। महिला और पुरुष के लिए एक ही तरह के मानवाधिकार बनाए गए हैं जो कि उनको बताना पड़ेगा। इससे बाकि लोगों को भी सबक मिलेगा। हम लोग अक्सर रेप, यौन उत्पीड़न जैसी घटनाओं के बारे में खबर पढ़ते हैं तो ऐसा लगता है कि किस तरह के दानव, मानव वेश में रह रहे हैं। हमें एकजुट होकर अपनी बात रखनी चाहिए। हम अपनी बातों को कभी भी रख सकती हैं। हम लड़कियों के साथ घटी घटना का कोई एक्सपायरी डेट नहीं है।’

स्वरा भास्कर का कहना
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का यह कोई पहला मामला नहीं है। वह अक्सर ऐसे विवादित मामलों में शामिल होती दिखती हैं। खासकर रेप और यौन उत्पीड़न जैसे मामलों को लेकर आवाज उठाती हैं। इन्होंने ट्वीट किया है कि यह लंबे समय से चला आ रहा मुद्दा है। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। बॉलीवुड के #MeToo अभियान इतना कैसे चल रहा है , इस बारे में बहुत सारे सुराग हैं। क्योंकि हम इन आवाजों को सुनना नहीं चाहते हैं।

ट्विंकल खन्ना का गुस्सा
तनुश्री दत्ता के आरोप के बाद नाना पाटेकर के समर्थक उन्हें ट्रोल करने लगे। इसके बाद क्या था, बाकि एक्ट्रेस भी कूद पड़ीं। ट्विंकल खन्ना ने लिखा कि किसी के चरित्र के ऊपर सवाल नहीं उठा सकते हैं। हर किसीका अधिकार है कि वह अपनीं बातों को रखें। तनुश्री दत्ता ने अपने लिए आवाज उठाया है।

फरहान अख्तर की सलाह
एक्टर, डायरेक्ट और राइटर फरहान अख्तर भी इस मामले में कूद पड़े हैं। उन्होंने तनुश्री को ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है कि यह समस्या बहुत गंभीर है। ये कहानी बहुत कुछ बता रही है। तनुश्री दत्ता के साथ 10 साल पहले चुप रहने के लिए करियर की चिंता थी, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहानी नहीं बदली है। उनके साहस की प्रशंसा की जानी चाहिए, उनके इरादे पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। इनकी बात को प्रियंका चोपड़ा ने सपोर्ट किया है।

रिचा चड्ढ़ा का जवाब
एक्ट्रेस रिचा चड्ढ़ा कहा चुप रहने वाली हैं। उन्होंने लिखा कि ये दर्द भरी कहानी है। तनुश्री दत्ता अकेले रह कर सवाल उठाईं हैं। कोई भी महिला अपना प्रचार नहीं करना चाहती और ना ही ऐसे मुद्दे पर ट्रोलिंग का शिकार होना चाहेगी। सेट पर उसके साथ जो भी हुआ भयभीत करने वाला था।

नाना पाटेकर के साथ कौन-कौन

रवीना टंडन के पांच ट्वीट
रवीना टंडन ने सबसे पहला ट्वीट आज ही दोपहर 02 बजकर 36 मिनट पर किया और 02 बजकर 52 मिनट में लास्ट ट्वीट किया है। पंद्रह मिनट तक वह लगातार लिखती रही हैं। उन्होंने पहले लिखा कि जब फिल्म इंडस्ट्री ही खुद की रक्षा करने में असफल रहता है। महिला सशक्तिकरण पर खोखले फिल्में बनती हैं। तनुश्री दत्ता का मामला बीमारी की तरह है। विवाद टूटने तक याद रखें। इसके साथ ही आगे पत्रकारिता पर हमला करते हुए लिखती हैं कि आज सोशल मीडिया है, 10 साल पहले ज्यादातर लोग गॉसीप मैगजीन पर भरोसा करते थे जो घृणित शीर्षकों को बेचते थे। किसी को वास्तविकता और येलो जर्नलिज्म के बीच का अंतर नहीं पता था। हमें मीडिया लिंच को समझन की जरूरत है।

गणेश आचार्य भी समर्थन में
एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाए। इस बात पर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य खुद को रोक ना पाए और उन्होंने विवाद में एंट्री मारी। गणेश आचार्य ने कहा है कि नाना पाटेकर बहुत प्यारे इंसान हैं। वह ऐसा नहीं कर सकते हैं। नाना पाटेकर हमेशा इंडस्ट्री में दूसरों की मदद करते हैं। वह कभी भी ऐसा नहीं कर सकते हैं। हालांकि इसके बाद यह साफ दिख रहा है कि गणेश आचार्य किस तरह नाना पाटेकर का बचाव कर रहे हैं। हालांकि अभी देखना है कि नाना पाटेकर की ओर से कानूनी एक्शन कब लिया जाता है। क्योंकि नाना पाटेकर ने चुप्पी तोड़ते हुए एक्शन लेने की बात कही है।

ये वीडियो जरूर देखें…

Leave a Reply