तनुश्री दत्ता के लिए नाना पाटेकर के खिलाफ खड़ी हुईं प्रियंका चोपड़ा और ट्विंकल खन्ना

नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता का विवाद बढ़ता ही जा रहा है, अब इस मामले को लेकर बड़ी फिल्म एक्ट्रेस भी कूद गई हैं...

By   |    |   411 reads   |  0 comments
तनुश्री दत्ता के लिए नाना पाटेकर के खिलाफ खड़ी हुईं प्रियंका चोपड़ा और ट्विंकल खन्ना

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता और मशहूर एक्टर नाना पाटेकर के बीच चल रहा विवाद तेजी से बढ़ता दिख रहा है। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। इसके बाद नाना पाटेकर ने कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। लेकिन अब विवाद थमने के बजाय और तुल पकड़ लिया है। फिल्म जगत की तमाम बड़ी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, स्वरा भास्कर, ट्विंकल खन्ना, एक्टर फरहान अख्तर आदि ने तनुश्री दत्ता का समर्थन किया है। इसको लेकर इन सारी एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है।

हालांकि तनुश्री दत्ता के साथ जब ये घटना हुई थी तो किसीने इनको सपोर्ट नहीं किया था। लेकिन जैसे ही मामला दुनिया के सामने आया तो तमाम एक्ट्रेस इनको समर्थन दे रही हैं। इससे तनुश्री दत्ता को मानसिक तौर पर बल मिलेगा। वैसे किसीने खुलकर यह नहीं लिखा है कि नाना पाटेकर ने ऐसा किया होगा या अभी तक किसी अन्य ने नाना पाटेकर पर इस तरह का गंभीर आरोप नहीं लगाया है। अभी देखना है कि इस पर किस एक्ट्रेस ने क्या-क्या कहा है।

स्वरा भास्कर का कहना
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का यह कोई पहला मामला नहीं है। वह अक्सर ऐसे विवादित मामलों में शामिल होती दिखती हैं। खासकर रेप और यौन उत्पीड़न जैसे मामलों को लेकर आवाज उठाती हैं। इन्होंने ट्वीट किया है कि यह लंबे समय से चला आ रहा मुद्दा है। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। बॉलीवुड के #MeToo अभियान इतना कैसे चल रहा है , इस बारे में बहुत सारे सुराग हैं। क्योंकि हम इन आवाजों को सुनना नहीं चाहते हैं।

ट्विंकल खन्ना का गुस्सा
तनुश्री दत्ता के आरोप के बाद नाना पाटेकर के समर्थक उन्हें ट्रोल करने लगे। इसके बाद क्या था, बाकि एक्ट्रेस भी कूद पड़ीं। ट्विंकल खन्ना ने लिखा कि किसी के चरित्र के ऊपर सवाल नहीं उठा सकते हैं। हर किसीका अधिकार है कि वह अपनीं बातों को रखें। तनुश्री दत्ता ने अपने लिए आवाज उठाया है।

फरहान अख्तर की सलाह
एक्टर, डायरेक्ट और राइटर फरहान अख्तर भी इस मामले में कूद पड़े हैं। उन्होंने तनुश्री को ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है कि यह समस्या बहुत गंभीर है। ये कहानी बहुत कुछ बता रही है। तनुश्री दत्ता के साथ 10 साल पहले चुप रहने के लिए करियर की चिंता थी, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहानी नहीं बदली है। उनके साहस की प्रशंसा की जानी चाहिए, उनके इरादे पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। इनकी बात के साथ प्रियंका चोपड़ा ने सहमति जताई है।

रिचा चड्ढ़ा का जवाब
एक्ट्रेस रिचा चड्ढ़ा कहा चुप रहने वाली हैं। उन्होंने लिखा कि ये दर्द भरी कहानी है। तनुश्री दत्ता अकेले रह कर सवाल उठाईं हैं। कोई भी महिला अपना प्रचार नहीं करना चाहती और ना ही ऐसे मुद्दे पर ट्रोलिंग का शिकार होना चाहेगी। सेट पर उसके साथ जो भी हुआ भयभीत करने वाला था।

इन एक्टर और एक्ट्रेस ने भी किया ट्वीट

नाना पाटेकर ने तोड़ी चुप्पी
एक्टर नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए छेड़खानी के आरोप पर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले को कोर्ट तक ले जाने की बात कहते हुए कहा कि वह देखेंगे कि इस मामले में क्या कानूनी कार्यवाही हो सकती है। टाइम्स नॉउ को दिए एक इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने कहा, ‘यौन उत्पीड़न से आपका क्या मतलब है? उस वक्त सेट पर मेरे साथ 50-100 लोग मौजूद थे। मैं देखूंगा कि इस पर क्या कानूनी कार्रवाई हो सकती है। लोग कुछ भी कह सकते हैं। मैं अपना काम करना जारी रखूंगा।’

तनुश्री दत्ता ने छेड़खानी और बदसलूकी के आरोपों के साथ ही नाना पाटेकर के चैरिटी वर्क को लेकर भी सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि नाना पाटेकर अपनी करतूतों को छुपाने के लिए ये काम करते हैं। उनके इन आरोपों पर ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के डायरेक्टर राकेश सारंग नाना पाटेकर का बचाव करते नजर आएं। राकेश सारंग ने कहा कि तनुश्री बॉलीवुड इंडस्ट्री में वापस काम करना चाहती हैं। इसके चलते वो इस तरह के विवाद खड़े कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि तनुश्री का कहना था कि ‘नथनी उतारो’ सॉन्ग में उन्हें अकेले डांस करना था। यदि ये बात है तो उन्होंने ये गाना भी सुना होगा। इसमें फीमेल के साथ मेल वॉयस भी है।’

10 साल बाद लाइमलाइट में आईं तनुश्री
एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कई बड़े खुलासे किए। इसके चलते वो लाइम लाइट में बनी हुईं हैं। इसमें तनुश्री ने बताया कि कैसे नाना पाटेकर ने उन्हें धक्का देने की कोशिश की और फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर उन्हें धमकाया भी। इंडस्ट्री में ज्यादातर लोग यह जानते हैं कि नाना पाटेकर का महिला के प्रति व्यवहार काफी खराब हैं। नाना पाटेकर ने एक एक्ट्रेस के साथ मारपीट भी कर चुकें है।

देखें वीडियो…

Leave a Reply