फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे रणवीर सिंह

रणवीर सिंह फिल्मों में आने से पहले कुछ और काम करते थे। इंटरेस्ट कहें या फिर किस्मत,जो बॉलीवुड की चमक-दमक की ओर उन्हें खींच लाई...

By   |    |   322 reads   |  0 comments
फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे रणवीर सिंह

बॉलीवुड स्टार्स रणवीर सिंह (Ranveer Singh)  अपने अभिनय से लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं। वो फिल्मों में आने से पहले कुछ और काम करते थे। अब फिल्मों के लिए उनका इंटरेस्ट कहें या फिर उनकी किस्मत, जो बॉलीवुड की चमक-दमक की ओर उन्हें खींच लाया।

रणवीर सिंह फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक प्राइवेट कंपनी में काम किया करते थे। वो एक विज्ञापन एजेंसी से जुड़े थे। जहां पर वो नौकरी करते थे। रणवीर सिंह ने फिल्म बैंड बाजा बारत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। रणवीर कपूर को आदित्य चोपड़ा ने लॉन्च किया था।

रणवीर आदित्य को अपना मेंटर मानते हैं। और उन्होंने एक इंटरवियू के दौरान कहा था कि मेरी हमेशा कोशिस रहेंगी कि मैं कभी आदित्य चोपड़ा को लेट डाउन ना करूं।

रणवीर सिंह कौन हैं
जानकारी के मुताबिक, रणवीर सिंह सिंधी परिवार से हैं। उनका खानदान कराची में था जब भारत-पाकिस्तान का बंटवारा नहीं हुआ था। भारत और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान रणवीर सिंह के माता-पिता मुंबई आ गए। यहीं पर 6 जुलाई, 1985 का रणवीर का जन्म हुआ। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है लेकिन फिल्मों में आने के लिए वे इस टाइटल को हटा दिए। इतना ही नहीं इनको फिल्मी इंडस्ट्री में बिट्टू के नाम से बुलाते हैं। पाकिस्तान से पुराने संबंध होने के कारण इनको किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन जब भी वह अपने दादा को याद करते हैं तो भावुक हो जाते हैं।

रणवीर जब गए पाकिस्तान
रणवीर सिंह की फिल्म बाजीराव मस्तानी के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि वे कॉलेज के दिनों में पाकिस्तान गए थे। उनके रिश्तेदार रावलपिंडी, कराची और इस्लामाबाद में रहते हैं। जब वे कॉलेज के दिनों में कराची गए तो रिश्तेदारों ने पुरानी तस्वीरें दिखाई और मकान दिखाया। अली जाफर उनके खास दोस्त हैं। हर खुशी के मौके पर वह पाकिस्तान से तस्वीरें भेजते हैं। ऐसे तो अधिकारिक तौर पर रणवीर का पाक से कोई संबंध नहीं है। लेकिन इमोशनली रणवीर का दिल पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है। उनको पुरानी तस्वीरें रुला देती हैं।

इटली में शादी
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण 14-15 नवम्बर को शादी के बंधन में बधंने जा रहे हैं। इसके बाद सोशल मीडिया में फैंस उनको को मुबारकबाद दे रहे हैं। इसी दौरान कमेंट में दीपिका की तस्वीरें भी पोस्ट कर रहे हैं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण काफी अच्छे दोस्त हैं जिनकी दोस्ती की मिसाल हमेशा दी जाती है। इनके नए रिश्ते की बात भी उससे खास है। दोनों इटली में शादी करेंगे। इससे पहले रणवीर ने कहा था कि शादी करने के फैसले को लेकर दीपिका पूरी तरह आजाद हैं। दीपिका जब भी बोल दें तो रणवीर बारात लेकर हाजिर हो जाएंगे। यानी कि दीपिका ही डेट फाइनल करके बताएंगी। अब जैसे ही दीपिका ने हामी भर दी शादी तय हो गई है।

Leave a Reply