बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं पावरफुल बिजनेस वुमन भी हैं प्रीति जिंटा, बर्थडे पर देखें उनकी शानदार तस्वीरें

फिल्म कल हो न हो के लिए प्रीति जिंटा को  फिल्मफेयर भी दिया गया था। साथ ही 2005 में प्रीति को स्टारडस्ट और बीबीसी फिल्म कैफे की तरफ से वीर जारा फिल्म के लिए बेहतरीन एक्ट्रेस का खिताब दिया गया।

Preity Zinta
प्रीति जिंटा की खूबसूरत तस्वीरें

एक्टर प्रीति जिंटा आज 44 साल की हो गई है। प्रीति जिंटा का जन्म शिमला में 31 जनवरी 1975 में हुआ था। प्रीति जिंटा के लिए 44 की उम्र सिर्फ एक नंबर है, क्योंकि आज भी वो उतनी ही सुंदर लगती हैं जितनी की पहली लग करती थी। एक स्माइल से प्रीति जिंटा आज भी कोई लोगों के दिल आसानी से चुरा सकती हैं। प्रीति जिंटा अभी हेल्थ को लेकर काफी गंभीर हैं। तभी तो वह रोजना अपने यास्मीन कराचीवाला जिम जाती है।

प्रीति जिंटा एक राजपूत परिवार से हैं। उनके पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और मां नीलप्रभा है। प्रीति की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ भी आया था जिसके चलते वह समझदार और चीजों को लेकर गंभीर बनी। दरअसल उनके पिता की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। वहीं, उसी हादसे में उनकी मां गंभीर रुप से घायल हो गई थी। दो साल तक वह बिस्तर से नहीं उठ पाई थी। इसी हादसे ने उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी। जिस वक्त ये सब हुआ तब प्रीति जिंटा महज 13 साल की थी। अपने पढ़ाई की शुरुआत प्रीति ने शिमला के कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी बोर्डिंग स्कूल से की थी। बोर्डिंग स्कूल में भले ही उन्हें अकेल महसूस होता था, लेकिन इसके बावजूद वह वहां के माहौल की तारीफ करते नहीं थकती हैं। फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने सेंट बी़ड्स कॉलेज से की।

फिल्म कल हो न हो के लिए प्रीति जिंटा को  फिल्मफेयर भी दिया गया था। साथ ही 2005 में प्रीति को स्टारडस्ट और बीबीसी फिल्म कैफे की तरफ से वीर जारा फिल्म के लिए बेहतरीन एक्ट्रेस का खिताब दिया गया। साथ ही वह टीवी की दुनिया में भी कमाल करती हुई नजर आईं। 2015 में वह नच बलिए शो के अंदर बतौर जज की भूमिका में नजर आईं।

उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म दिल से की और उसी साल के अंदर वो सोल्जर फिल्म में भी नजर आई। इसके साथ ही वह फिल्म हर दिल जो प्यार करेगा, मिशन कश्मीर, क्या कहना , दिल चाहता है, चोरी-चोरी चुपके-चुपके, फर्ज, ये रास्ते हैं प्यार के , लक्षय आदि में नजर आईं। 2016 फरवरी महीने के अंदर प्रीति जिंटा ने अमेरिका के रहने वाले बिजनेसमैन गुडइनफ से गुपचुप शादी की थी। शादी में करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे।

वहीं, उनकी पहली इंटरनेशनल फिल्म की बात करें तो वह कनेडियाई फिल्म हेवन ऑन अर्थ थी, जिसे सिल्वर ह्यूगो पुरस्कार से भी नवाज गया था। यहां तक की एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ वह एक अच्छी बिजनेसवुमन भी हैं। इस वक्त वह इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन हैं।

यहां देखिए प्रीति जिंटा की खूबसूरत तस्वीरें

हमेशा से ही स्टाइलिश रही है प्रीति जिंटा

उन पर सूट-सूट करता है

View this post on Instagram

Spread love with a smile! ✨

A post shared by Preity G Zinta (@realpz) on

इस स्माइल पर है लाखों फिदा

पार्टी में कुछ ऐसे एंजॉय करती हैं प्रीति

किसी का दिल भी चुरा ले प्रीति की अदाएं

पिंक ड्रेस में प्यारी लग रही हैं प्रीति जिंटा

वेस्टर्न ड्रेस में प्रीति का जलवा

फॉर्मल ड्रेस में नजर आईं प्रीति

बर्बी डॉल जैसी दिखती है प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में छाई उनकी खूबसूरती

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी खबरें…

Leave a Reply