फिल्म इंडस्ट्री में नीति-शक्ति-मुक्ति ने यूं बुलंद किया हुनर का झंडा, जानें मोहन सिस्टर्स की सफलता की दास्तान

मोहन सिस्टर्स के पिता अपनी फैमिली में एक लड़का चाहते थे, लेकिन इन लड़कियों ने ये साबित कर दिया कि लड़कियां भी लड़कों से कम नहीं होती हैं। वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को अच्छे से बेलेंस करके चल सकती हैं।

Mohan Sisters
मोहन सिस्टर्स (साभार-इंस्टाग्राम)

आज के समय में लड़कियां हर जगह अपने नाम की पहचान बनाती नजर आ रही हैं, ऐसे में हम बात करेंगे एक ही परिवार की चार लड़कियों के बारे में जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में अपनी जगह बनाई है। यहां हम बात कर रहे हैं मोहन सिस्टर्स की। शक्ति, नीति, मुक्ति और कृति मोहन ने लड़की होकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

इस बात से कोई भी इनकार नहीं कर सकता कि आज भी हम एक मेल डोमिनेटिंग सोसाइट में रहते हैं और ऐसे समाज में अपनी जगह बनाने का काम मोहन सिस्टर्स ने बखूबी किया है। मोहन सिस्टर्स के पिता अपनी फैमिली में एक लड़का चाहते थे, लेकिन इन लड़कियों ने ये साबित कर दिया कि लड़कियां भी लड़कों से कम नहीं होती हैं। वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को अच्छे से बेलेंस करके चल सकती हैं। शक्ति, मुक्ति और नीति में से उनकी छोटी बहन कृति मोहन लाइमलाइट से भले ही दूर रहती है, लेकिन अपनी बहनों को पूरा साथ देती हुई नजर आती हैं। आइए एक-एक करके जानते हैं मोहन सिस्टर्स के बारे में।

नीति मोहन

पहले हम बात करते है चारों बहनों में से सबसे बड़ी बहन नीति मोहन के बारे में। जोकि बॉलीवुड में एक सफल गायिका के रुप में जानी जाती है। उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए हैं, जिसमें इश्क वाला लव और जिया रे शामिल है। इतना ही नहीं नीति मोहन बाहुबली जैसी शानदार फिल्म का पार्ट भी रहे चुकी हैं।

शक्ति मोहन

इसके बाद बारी आती है शक्ति मोहन की। शक्ति को इंडस्ट्री में एक शानदार डांसर के रुप में देखा जाता है। उन्होंने फेमस डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस सीजन 2 भी जीता हुआ है। यहीं से ही उनके सफल करियर की शुरुआत हुई थी। हाल ही में वो एक डांस रियलिटी शो डांस प्लस 4 की जज भी रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कई रियलिटी शो और फिल्मों के अंदर कोरियोग्राफर किया है। साथ ही वो अपना नृत्य शक्ति नाम से एक डांस स्टूडियों भी चला रही हैं।

मुक्ति मोहन

अब बारी आती है कंटेंपरेरी डांसर मुक्ति मोहन की। जो कि कोई सारे रियलिटी शो और ब्लॉकबास्टर फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। उनकी डांस स्टाइल हर किसी को इंडस्ट्री में पसंद है। यहां तक की एक कॉमेडी शो वो कपिल की भी पार्टनर रहे चुकी हैं।

कृति मोहन

लास्ट बट नॉट द लीस्ट कृति मोहन की जो भले ही लाइमलाइट से दूर रहती हैं, लेकिन वो अपनी बहनों के लिए एक सेलिब्रिटी मैनेजर के रूप में काम कर रही हैं। इसका मतलब ये की वो अपनी बहनों की सारी जिम्मेदारी बखूबी निभाती हैं।

यहां देखिए मोहन सिस्टर्स की खूबूसरत तस्वीरें

अपनी बहनों के साथ नीति मोहन

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी खबरें…

Leave a Reply