सलमान खान से लेकर कटरीना कैफ के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा

इन बॉलीवुड स्टार्स के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा

Author   |     |     |     |   Updated 
सलमान खान से लेकर कटरीना कैफ के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा
सलमान खान से लेकर कटरीना कैफ के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा

फिल्मो में काम कर बॉलीवुड के स्टार्स एक साल में करोंडो रूपये कमाते है। जबकि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सुपरस्टार्स है जिनका बैंक बैलंस हमारी सोच के बाहर हो जाता है। लेकिन जिसके पास जितना पैसा उससे जुड़ा टैक्स तो उसे भरना ही पड़ता है। फिर चाहे वो एक पॉलिटिकल लीडर हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री की कोई बड़ी हस्ती। खैर, इस पैकेज में हम आपको फिल्म इडस्ट्री के उन सेलेब्रेटीके बारे में बायतेंगे जिनके घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है, जबकि इसके आगे क्या हुआ यह भी हम आपको बताएंगे।

हाल ही में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से एक बड़ा झटका लगा है। शाहरुख के अली बाग के फार्म हाउस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सील कर दिया है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख को इस मामले में नोटिस भी भेजा है, जिसका जवाब देने के लिए उन्हें 90 दिनों का समय दिया गया है। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने कृषि की जमीन पर फार्म हाउस बनाया है। बता दें कि महाराष्ट्र के कानून के तहत ऐसा करना मना है। अली बाग में शाहरुख का ये फार्म हाउस करीब 20,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। उनके फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

इस लिस्ट में बॉलीवुड के दबंग खान का नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान के पनवेल वाले फार्म पर आईटी की रेड पड़ चुकी है। बता दे २, साल 2000 में आईटी डिपार्टमेंट ने सलमान खान की इस प्रॉपर्टी पर छापा मारा था। उनपर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। इतना ही नहीं बल्कि सलमान खान के भाई अरबाज खान से भी विभाग द्वारा कड़ी पूछताछ की गई थी।

 

सलमान खान के बाद कैटरीना कैफ के घर पर भी आयकर विभाग ने 2011 में छापा मारा था। उनपर भी आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। जबकि छापे की कार्रवाई के दौरान कई चीजें बरामद हुई, जिसको लेकर उनसे कड़ी पूछताछ भी की गई थी। हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके मुंबई अपार्टमेंट को सील नहीं किया गया था। हालांकि यह कटरीना कैफ के लिए बहोत ही ख़ुशी की बात साबित हुयी।

 

जबकि २०११ में कटरीना के बाद बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस के घर पारर छापा पड़ा। जी हां, 2011 में आईटी डिपार्टमेंट ने प्रियंका चोपड़ा के घर छापा मारा था। उस समय प्रियंका चोपड़ा के घर से 7.5 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद हुई थी। इस मामले को लेकर प्रियंका और विभाग के बीच काफी समय तक विवाद चला था। आपको बता दें कि जब विभाग के अधिकारी छापा मारने प्रियंका के घर पहुंचे थे तो दरवाजा शाहिद कपूर ने खोला था। उस वक्त शाहिद और प्रियंका एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

साल २०१२ में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के घर में आयकर विभाग ने छापा मारा था। इस दौरान आईटी विभाग को उनके घर पर करोड़ों की कस्टम घड़ियों के बारे में पता चला था। बता दे कि , जल्द ही संजय दत्त पर आधारित फिल्म संजय दत्त बायोपिक रिलीज होगी। जबकि इस फिल्म में संजय का रोल रणबीर कपूर निभाएंगे।

 

जबकि बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के घर पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग ने माधुरी के घर पर ब्लैक मनी बरामद करने के लिए दीवारों और फर्नीचर तक को तोड़कर देखा था। उस दौरान खबरें आईं थी कि माधुरी ने अपने मैनेजर को सारा पैसा छुपाने के लिए दे दिया था।

 

वही साल 2000 में आयकर विभाग ने रानी मुखर्जी के घर पर छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक, विभाग को उनके पास ब्लैक मनी होने की जानकारी मिली थी। कार्रवाई के दौरान विभाग ने करीब 12 लाख रुपए सील किए थे। बता दे कि , इस साल रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

खैर, यह थे बॉलीवुड के कुछ सेलेब्रेटी जिनके घर पर इनकम टैक्स ऑफिसर्स ने छापा मारा। तो इस पुरे मामले पर आपका क्या कहना है यह जरूर बताइये, निचे कमेंट्स करिये।

Story Author: मनीषा वतारे

मनीषा वतारे
Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply