एक्सक्लूसिव: इंसाफ के लिए तनुश्री दत्ता की मांग- नाना पाटेकर को बाहर करे बॉलीवुड

फिल्म एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाने के बाद कहा कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए...

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव: इंसाफ के लिए तनुश्री दत्ता की मांग- नाना पाटेकर को बाहर करे बॉलीवुड

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर का विवाद आग की तरह फैल गया है। तनुश्री दत्ता का मामला अब जन-आंदोलन का रूप ले चुका है। पिंकाविला के साथ इंटरव्यू के दौरान तनुश्री ने कहा, ‘बॉलीवुड को अगला हैशटैग #IWillNotWorkWithNanaPatekar चलाने की जरूरत है।’ यानी कि तनुश्री नाना पाटेकर को हिंदी सिनेमा से बाहर का रास्ता दिखाकर अपने साथ हुए शोषण का बदला लेना चाहती हैं।

सोमवार को हमारी पिंकविला की टीम ने तनुश्री दत्ता के साथ चैट किया। इस चैट के दौरान तनुश्री ने यौन उत्पीड़न, लीगल एक्शन, कार पर हमला से लेकर तमाम बिंदुओं पर खुलकर बात रखी। इन तमाम बातों के बीच तनुश्री दत्ता ने कहा कि अब वक्त आ गया है फिल्म एक्टर्स एक साथ आएं और नाना को बाय-बाय बोल दें। हालांकि इससे पहले ट्विंकल खन्ना के समर्थन मिलने पर तनुश्री दत्ता ने कहा था कि मैं आपके पति अक्षय कुमार तो नाना के साथ काम कर रह रहे हैं। इसका क्या मतलब?

इन सवालों पर तनुश्री दत्ता का जवाब

#MeToo अभियान की तरह इसे तेज कर दिया। सोशल मीडिया और बॉलीवुड के हस्तियों ने आपका समर्थन किया। क्या आप इससे खुश हो?
इस सवाल पर तनुश्री दत्ता ने कहा, ‘मैं इसके लिए श्रेय नहीं लेना चाहती। मैं 10 साल पहले इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और आज भी जारी है। एक पत्रकार से पूछा था कि भारत में मीटू आंदोलन क्यों नहीं हो रहा है। इस पर मैंने कहा कि जब कहानी बताई तो लोग साथ में आए और कुछ लोगों ने ट्रोल भी किया। लेकिन दस साल पहले मुझ पर हमला कराया गया। धमकी दी गई। और अब भी कोर्ट नोटिस की धमकी दी जा रही है।’

नाना पाटेकर के वकील का कहना है कि उन्होंने नोटिस भिजवाया है…
कोर्ट के नोटिस वाली बात पर तनुश्री ने कहा, ‘इस तरह की खोखली धमकी देने से क्या होगा। मुझे लीगल नोटिस भेजकर देखें, तब पता चलेगा कि मैं क्या करती हूं। इस दौरान तनुश्री ने वकील और कानूनी जानकार के लोगों से आग्रह किया है कि वे नाना जैसे लोगों के खिलाफ एक्शन लें। ऐसे लोग कानून का सहारा लेकर पीड़िता को धमकाने का काम करते हैं। लेकिन एक बात सुन लें कि मैं किसी प्रकार की धमकी से नहीं डरती हूं।’

लोग जानना चाहते हैं कि आप लीगल एक्शन क्यों नहीं ले रही हैं?
इस सवाल पर तनुश्री का कहना है कि वह सारे काम अपनी प्लानिंग के मुताबिक कर रही हैं। मेरी क्या प्लानिंग है और आगे क्या करना चाहती हूं इसे बताने की जरूरत नहीं है। मैं ऐसी नहीं हूं कि कानून का सहारा लेकर डराऊं। जैसा कि लोग मेरे साथ कर रहे हैं। मुझे लीगल नोटिस की धमकी दी जा रही है। समय आने पर हर प्रकार के कदम उठाए जाएंगे।

ये वीडियो देखें…

भारत में न्याय प्रक्रिया पर आप क्या सोचती हैं?
देखिए इस पर मेरा इतना ही कहना है कि मैं नाना पाटेकर के मुकाबले काफी कम पहुंच रखती हूं। दूसरी बात यह है कि भारत में पहले पीड़ित एफआई करता है। फिर इसके बाद काउंटर फाइल होता है। इस प्रक्रिया में काफी देरी हो जाती है। इसलिए मेरा मानना है कि आरोपी इसका फायदा उठाता है और पीड़िता को परेशान करता है।

सुपरस्टार ऐसे मुद्दे पर खुद को बचाते दिखते हैं तो आपका क्या कहना है…
देखिए अमेरिका में मी टू आंदोलन कितना तेजी से चला लेकिन भारत में इसका कोई खास प्रभाव नहीं दिखा। इतना ही नहीं यहां पर बड़े केस सामने आए लेकिन कोई बड़ा स्टार खुलकर सामने नहीं आता है। इसके अलावा कुछ बोलता तक नहीं है जबकि ऐसे लोगों को खुलकर सामने आना चाहिए।

क्या आपको लगता है कि इसका परिणाम देखने को मिलेगा?
अभी तक एक्टर और लोगों ने खुलकर मेरा समर्थन किया। इसके लिए मैं आभारी रहूंगी। लेकिन केवल समर्थन से नहीं इसके लिए बॉलीवुड को खुलकर सामने आना चाहिए और नाना पाटेकर जैसे लोगों को दरकिनार करना चाहिए। अब जरूरत आन पड़ी है कि एक नए हैशटैग #IWillNotWorkWithNanaPatekar की। बता दें कि इस तनुश्री ने काफी सवालों पर जवाब दिया।

ये वीडियो भी देखें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply