HBD Ranbir Kapoor: एक फ्लॉप फिर 11 साल तक हिट, ऐसे ही मां के लाडले की कहानी

चॉकलेटी लूक के कारण रणबीर कपूर लड़कियों के दिल में जगह बना लेते हैं, आइए जानते हैं इनके जीवन के कुछ ऐसे ही पल...

By   |    |   406 reads   |  0 comments
HBD Ranbir Kapoor: एक फ्लॉप फिर 11 साल तक हिट, ऐसे ही मां के लाडले की कहानी

एक्टर रणबीर कपूर आज अपना 36 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। हिंदी सिनेमा के चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर ने कम समय में हीट फिल्में दी हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि वह कपूर खानदान के दारोमदार को बरकरार रखेंगे। वैसे रणबीर कपूर अपनी मम्मी और मशहूर एक्ट्रेस नीतू कपूर के लाडले हैं। अक्सर मां के साथ फोटो शेयर कर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। अब ऐसा नहीं है कि पिता ऋषि कपूर के साथ उनका झगड़ा है लेकिन समय-समय पर उनको डांट मिलती रहती है। मम्मी के लाडले रणबीर के एक्ट्रेस के साथ भी कई कहानियां हैं। और हो भी कैसे ना 11 साल के करियर में एक्टिंग का लोहा मनवाना कोई खेल थोड़े ही हैं।

एक्टर रणबीर कपूर हिंदी सिनेमा के ‘नींव’ कपूर खानदान से आते हैं। वैसे तो इनका फिल्मों में गहरा पकड़ है लेकिन इन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर नाम कमाया है जिसे कोई झूठला नहीं सकता। 11 साल से रणबीर अपनी हिट फिल्मों के कारण चर्चा में बने हुए हैं। इनकी लव लाइफ से लेकर ऊंचे शौक इनको मीडिया में बनाए रहते हैं। वैसे प्यार के मामले में रणबीर कपूर अपने पिता ऋषि कपूर से कम नहीं हैं। मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर भी अपने जमानें में लव-अफेयर्स को लेकर खूब चर्चा में रहते थें। वैसे आज भी ये नीतू कपूर से प्यार करना कम नहीं किए हैं। ऐसे पल में आइए जानतें हैं कि आखिर कैसे बिगड़ैले रणबीर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

पहली फ्लॉप फिल्म के बाद बदलाव
रणबीर कपूर की 2007 में आई फिल्म ‘सांवरिया’ पर्दे पर कमाल ना दिखा पाई। पहली फिल्म के पीट जाने पर दुख होना तो स्वभाविक है। लेकिन रणबीर का मनोबल नहीं गिरा। इसका नतीजा रहा कि 2008 में फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ ने कमाल कर दिखाया। इस पहली सफल फिल्म ने रणबीर को हौंसला दिया। इसके बाद इनका हिट पर हिट चलता रहा और एक्टिंग में निखार देखने को मिलती रही। इन्होंने अब तक के करियर में 17 फिल्में की हैं। इनमें से लगभग छह फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन 11 फिल्मों ने धमाल मचा दिया। ‘वेकअप सीड’, ‘ये जवानी है दिवानी’, ‘रॉकस्टार’, ‘बर्फी’ ने पहचान दिया तो वहीं ‘संजू’ जैसी फिल्म कर के रणबीर ने साबित कर दिया कि वह किसीसे कम नहीं। फिलहाल रणबीर ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग में बिजी हैं।

ये वीडियो भी देखें…

ड्रग्स और इन शौक के कारण बदनाम
रणबीर कपूर देखने में भले ही सीधे-साधे हो लेकिन इन्होंने ड्रग्स और बुरी लत भी पाल रखी थी। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि रणबीर को संजय दत्त अपने छोटे भाई की तरह मानते हैं और रणबीर इनके नक्शेकदम पर चल रहे थे। इस बात को लेकर एक बार संजय दत्त को ऋषि कपूर ने फटकार भी लगाई थी और रणबीर से दूर रहने को कहा था। रणबीर खैर उतने भी बुरे नहीं हैं। लेकिन इसके अलावा रणबीर को ऑडी से लेकर मर्सिडीज तक का शौक है। इन गाड़ियों के कारण रणबीर को चैन नहीं आता है। इसके साथ-साथ रणबीर का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ता रहा है लेकिन फिलहाल तो आलिया के साथ इनका लव अफेयर्स चल रहा है। मम्मी नीतू कपूर ने तो रात में ही आलिया को डीनर पर भी बुलाया लिया था।

ये वीडियो भी देखें…

इन तस्वीरों को देखें…

View this post on Instagram

❤️😍💕

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (@riddhimakapoorsahniofficial) on

Leave a Reply