शाहरुख़ खान..अक्षय कुमार और दीपिका भी शामिल, 2018 में होगा इन फिल्मों का तांडव

2018 में शाहरुख़ खान और अक्षय कुमार यह फिल्में तोड़ेगी बॉक्स ऑफिस के सारे रिकार्ड्स 

2017 में कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़े वही कुछ फिल्में उस मुकाम तक पहुँचने में नाकामयाब रही। इस साल के शुरुआत में फिल्म बाहुबली- २ ने लोगों के दिल जीत लिए जबकि आखिर में सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है ने स्वैग का माहौल बना दिया। ऐसे में कई बिग बजेट की फिल्मे रिलीज हुई, हालांकि कुछ बिग बजट फिल्मे फ्लॉप रही। साथ ही साल भर में कुछ छोटे बजट की भी फिल्मे थिएटर्स में आयी। वैसे देखा जाए तो, 2017 में बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड्स के कई उतार चढाव देखने को मिले। ऐसे में ये जानना दिलचस्प होगा कि साल 2018 में कौन कौन सी फिल्में बॉक्स आफिस पर बने इन रिकार्ड्स को तोड़ सकती है। तो चलिए जानते है ऐसी फिल्मो के बारे में :

पद्मावती

कॉन्ट्रोवर्सी के घेरे में फंसी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती काफी बिग बजेट फिल्म है।  बता दे कि, यह फिल्म १ दिसंबर २०१७ में रिलीज होनेवाली थी, लेकिन पद्मावती को लेकर कई सारे विवादों के चलते फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया। फिलहाल इसकी रिलीज डेट फिक्स नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फिल्म अगले साल के शुरूआती महीनों में रिलीज हो जाएगी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह लीड रोल में हैं। अब देखना होगा कि सियासी झमेलों में फंसी ये फिल्म लोगों का कितना एंटरटेनमेंट कर पाती है।

पैडमैन

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार ज्यादातर सोशल मेसेज पर आधारित फिल्मे करते नजर आ रहे है। २०१७ में उनकी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ दिए और २०१८ में अक्षय पैडमान को लेकर आ रहे है। जबकि यह दोनों फिल्मों सोशल मेसेज देती है। बता दे, अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोग्राफी पर बनी ‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं। साल 2018 की शुरुआत में ही अक्षय अपने फैंस को इस फिल्म से खुश कर सकते हैं। आर बाल्की के निर्देशन में बनी पैडमैन 26 जनवरी 2018 को रिलीज होगी।

जीरो

‘रांझना’, ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्स’ के डायरेक्टर आनंद एल राय और शाहरुख खान कीफिल्म जीरो  2018 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी नजर आएंगी। शाहरुख दोनों के साथ पहले फिल्म ‘जब तक है जान’ में भी काम कर चुके हैं। शाहरुख खान के लिए साल 2017 भले ही अनलकी साबित हुआ हो, उनकी दोनों फिल्म ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं दिखा पाई थीं। लेकिन इसकी पूरी भरपाई वे साल 2018 में करने को तैयार हैं।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

सुपरस्टार आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन का पहली बार एक साथ फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आएंगे। इस फिल्म के हर एक करैक्टर का अनोखा अंदाज अलग है। जबकि यह फिल्म 2018 की बड़ी बजट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं। विजय कृष्ण आचार्य के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 7 नवंबर को रिलीज होगी।

रोबोट २.0

रोबोट २.० इस फिल्म में पहली बार अक्षय कुमार और रजनीकांत एकसाथ नजर आएंगे। यह फिल्म एस शंकर के निर्देशन में बनी हुयी है जबकि फिल्म का बजट 450 करोड़ है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, रजनीकांत के साथ एमी जैक्सन भी नजर आएंगी हैं। यह देश की अब तक की सबसे महंगी 3डी फिल्म है। इसे वर्ल्डवाइड 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा।  फिल्म अप्रैल, 2018 में रिलीज होगी।

गोल्ड

अक्षय कुमार को २०१८ में जैसे फिल्मो की लॉटरी लगी हुयी है। जहा उनकी फिल्म रोबोट २.० और पैडमान रिलीज होगी वही इस साल अक्षय फिल्म गोल्ड में भी दिखाई देंगे। इस फिल्म में अक्षय के साथ छोटे पर्दे की बहू मौनी रॉय नजर आने वाली हैं। बता दें कि यह फिल्म वर्ष 1948 में भारतीय स्वतंत्रता के बाद ओलंपिक में जीते गए गोल्ड मैडल पर बेस्ड है। इस फिल्म को रीमा कागती डायरेक्ट कर रही हैं। यह फिल्म अगले साल 15 अगस्त को रिलीज होगी।

वीरे दी वेडिंग

शशांक घोष के डायरेक्शन में बनने वाली वीरे दी वेडिंग एक मल्टी स्टारर फिल्म है। इस फिल्म में करीना कपूर खान और सोनम कपूर के साथ कई अन्य एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आयेंगी। अब तक इस फिल्म का एक पोस्टर रिलीज हुआ है , जिसमे फिल्म की ४ एक्ट्रेस ख़ुशी से नाचते हुयी दिखाई दे रही है। बता दें कि यह फिल्म भी अगले साल यानी 2018 में रिलीज होगी।

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म मणिकर्णिका में एक पौराणिक व्यक्ति का किरदार निभाएगी। बता दे कि, फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में कंगना रानौत लीड रोल में है। ये फिल्म 27 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी। बता दें कि इस फिल्म में फेमस टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी नजर आयेंगी।

केदारनाथ

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ भी 2018 में पर्दे पर आएगी। ये फिल्म दिसंबर 2018 के पहले हफ्ते में रिलीज होगी। फिल्म को अभिषेक कपूर डायरेक्ट कर रहे हैं।  इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आएंगे।

हिचकी

बॉलीवुड में एक लंबा ब्रेक लेने के बाद रानी मुखर्जी हिचकी इस फिल्म से कमबैक करेंगी। बता दें एक्ट्रेस रानी मुखर्जी हिचकी फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की निर्देशित मूवी 23 फरवरी को रिलीज हो रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। जो लोगों को काफी पसंद आया है।

 

Leave a Reply