सिर्फ सलमान खान और तापसी पन्नू ही नहीं, इन बॉलीवुड कलाकारों ने भी कम उम्र में निभाए बूढ़े किरदार

सलमान खान ने फिल्म 'भारत' में और तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने फिल्म 'सांड की आंख' में बूढ़ी महिला का किरदार निभाया है। तो यहां हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर-एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने कम उम्र में ही बूढ़े शख्स का किरदार निभाया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
सिर्फ सलमान खान और तापसी पन्नू ही नहीं, इन बॉलीवुड कलाकारों ने भी कम उम्र में निभाए बूढ़े किरदार
फिल्म भारत और सांड की आंख का पोस्टर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

हाल ही में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने अपनी आने वाली फिल्म ‘भारत’ का कई पोस्टर शेयर किए जिसमें वह काफी बूढ़े दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा तापसी पन्नू ने भी अपने इंस्टाग्राम पर अपनी आने वाली फिल्म ‘सांड की आंख’ का पोस्टर शेयर किया इस पोस्टर में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर एक बूढ़े के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। तो यहां हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर-एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने युवा उम्र में ही बूढ़े शख्स का किरदार निभाया है।

सबसे पहले हम बात करेंगे सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘भारत’ की। सलमान खान ने बीते सोमवार को फिल्म ‘भारत’ का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें वह काफी बूढ़े नजर आ रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,’जितने सफेद बाल मेरे सिर और दाढ़ी पर हैं, उससे कहीं ज्यादा रंगीन मेरी जिंदगी रही है।’ इस पोस्टर में सलमान खान ने एक चश्मा पहना हुआ है। इस फिल्म में सलमान खान पांच अलग किरदारों में दिखाई देंगे। फिल्म इस साल ईद पर रिलीज होगी।

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर
Saand Ki Aankh

अब बात करते हैं, फिल्म ‘सांड की आंख’ में बूढ़ी औरतों का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की। दोनों पहली बार एक साथ काम करही हैं। इस फिल्म को तुषार हीरानंदानी डायरेक्ट हैं। यह एक बायोपिक है। फिल्म में दोनों एक्ट्रेस बुर्जुग महिला शूटर का किरदार निभाती नजर आएंगी। भूमि पेडनेकर चंद्रो तोमर और तापसी पन्नू प्रकाशी तोमर के किरदार निभाएंगी।

ऋषि कपूर

Rishi Kapoor
डायरेक्टर शकुन बत्रा के 2016 की फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में ऋषि कपूर ने 90 साल के एक बुजुर्ग का किरदार निभाया है। फिल्म को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया था और फिल्म में आलिया भट्ट, सिद्दार्थ मल्होत्रा और फवाद खान लीड रोल में थी। इस फिल्म में सिद्धार्थ और फवाद खान ऋषि कपूर के पोते पड़पोते का किरदार निभा रहे हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai
साल 2016 में आई डायरेक्टर उमंग कुमार की फिल्म ‘सरबजीत’ में ऐश्वर्या राय बच्चन ने सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का किरदार निभाया था। फिल्म ने 22 साल की लाइफ को कवर करती है। जब सरबजीत जासूसी और आतंकवाद के तथाकथित आरोप में सरबजीत सिंह को जेल में कैदी होते हैं। फिल्म में रणदीप हुड्डा सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा निभाते हैं। इसके अलावा ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार लीड रोल में थे। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय जवानी से लेकर बुढ़ापे तक का किरदार निभाया है।

अमिताभ बच्चन
Amitabh Bachchan

डायरेक्ट उमेश शुक्ला की फिल्म 102 नॉट आउट में अमिताभ बच्चन 102 साल के बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया है। यह फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। फिल्म में ऋषि कपूर ने भी बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया था। इसमें वह अमिताभ बच्चन के 76 वर्षीय बेटे के किरदार में दिखाई दिए।

रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor
साल 2012 में आई डायरेक्टर अनुराग बासु की फिल्म बरफी में रणबीर कपूर ने एक बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा ने भी बढ़ी महिला का किरदार निभाया है। फिल्म सुपरहिट हुई थी। इन दोनों के अलावा एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने भी फिल्म में बूढ़ी महिला का किरदार निभाया था।

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘7 खून माफ’ में विशाल भारद्वाज की ब्लैक कॉमेडी फिल्म थी। यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा 7 अलग किरदारों में दिखाई दी है। फिल्म के एक भाग में वह 65 वर्षीय महिला के किरदार में दिखाई दी थीं। इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म बरफी में एक बूढ़ी महिला के किरदार में दिखाई में दी थीं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply