एक्सक्लूसिवः बॉलीवुड में किस तरह मिलती हैं फिल्में? कितनी जरूरी है नेटवर्किंग? जानिए परिणीति चोपड़ा का जवाब

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा इन दिनों अपनी फिल्म 'केसरी' के प्रमोशन में बिजी हैं। 'हिंदीरश.कॉम' से बातचीत में परिणीति ने फिल्म के बारे में तो बात की ही, साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्में पाने के लिए नेटवर्किंग कितनी जरूरी है, ये भी बताया।

Parineeti Chopra exclusive interview Kesari film Akshay Kumar
अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'केसरी' 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' पर आधारित है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

आने वाली 21 तारीख को देशवासी भारत-अफगान सीमा पर सारागढ़ी में हुए युद्ध से जुड़े 21 सिख सैनिकों की वीरता की कहानी को बड़े पर्दे पर देखेंगे। 21 मार्च को ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ पर आधारित फिल्म ‘केसरी’ रिलीज हो रही है। फिल्म में अक्षय कुमार ने सिख रेजीमेंट के कमांडर हवलदार ईश्वर सिंह का किरदार निभाया है। उनके अपोजिट परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी। फिल्म के प्रमोशन के दौरान ‘हिंदीरश.कॉम’ से बातचीत में परिणीति ने फिल्म और अपने को-स्टार अक्षय से जुड़े मजेदार किस्सों को हमसे साझा किया। साथ ही उन्होंने बताया कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्में पाने के लिए नेटवर्किंग कितनी जरूरी है।

फिल्म इंडस्ट्री में काम के लिए नेटवर्किंग बहुत जरूरी होती है, इसपर आप क्या सोचती हैं? इस सवाल के जवाब में परिणीति चोपड़ा ने कहा, ‘मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं। सब लोग फिल्ममेकर्स को फोन करते हैं। इसे आप नेगेटिव तरीके से मत लीजिए। बहुत बार डायरेक्टर्स को नहीं पता होता है कि आप इस तरह की फिल्म करने के लिए तैयार हो। जैसे कि गोलमाल के समय रोहित सर को नहीं पता था कि मैं कॉमेडी फिल्म करना चाहती हूं। जब उन्हें पता चला तो हमने गोलमाल की साथ में। इसी का नाम नेटवर्किंग है।’

फिल्मों के फ्लॉप होने पर एक्टर्स के करियर पर असर पड़ता है?

परिणीति चोपड़ा से जब पूछा गया कि फिल्म जब हिट होती है तो एक्टर्स को फिल्मों के ऑफर आने लगते हैं और अगर फ्लॉप हो तो क्या एक्टर्स के करियर पर फर्क पड़ता है, जवाब में अभिनेत्री ने कहा, ‘फिल्म हिट होती है तो प्रोड्यूसर्स आपके बारे में सोचते हैं और अगर फिल्म न चलें तो भी आपका अपना एक ऑडियंस बेस होता है, फैन फॉलोइंग होती है तो आपको और काम मिलेगा। जब आपको दर्शक देखना पसंद नहीं करेंगे तो प्रोड्यूसर्स भी आपको फिल्मों में लेना बंद कर देंगे।’ शादी के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल तो वह शादी के बारे में नहीं सोच रही हैं और अभी उनका शादी का कोई प्लान नहीं है।

21 सिख सैनिकों को मरणोपरांत ‘इंडियन ऑर्डर ऑफ मेरिट’ से नवाजा गया था

बताते चलें कि दर्शकों को ‘केसरी’ फिल्म का ट्रेलर और गाने काफी पसंद आ रहे हैं। सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित इस फिल्म की कहानी आपको उसी दौर में ले जाने के लिए मजबूर कर देगी। 1897 में हुए इस युद्ध में ब्रिटिश सेना के अधीन 21 सिख सैनिकों ने भारत-अफगान सीमा पर स्थित कोहट के सारागढ़ी पर बने ‘गुलिस्तान का किला’ में इतिहास लिखा था। वीर जांबाजों ने किले पर कब्जा करने आए 10 हजार अफगान लड़ाकों को करारा जवाब दिया था। 21 सैनिकों ने पूरे दो दिनों तक उन्हें रोके रखा था। युद्ध में सभी सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए थे। सिख सैनिकों को मरणोपरांत उस समय के बहादुरी के सर्वोच्च पुरस्कार ‘इंडियन ऑर्डर ऑफ मेरिट’ से नवाजा गया था।

मीडिया के सामने परिणीति चोपड़ा ने अर्जुन कपूर पर बरसाया प्यार, देखिए वीडियो…

Leave a Reply