एक्सक्लूसिवः डायरेक्टर उमंग कुमार ने बताई बायोपिक करने की वजह, कहा- चाह कर भी नहीं कर पाता लव स्टोरी पर फिल्म

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के डायरेक्टर उमंग कुमार ने हिंदी रश डॉट कॉम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में फिल्म से उठे विवादों सहित कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर प्रोपेगेंडा फैलाने का आरोप लगाया।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिवः डायरेक्टर उमंग कुमार ने बताई बायोपिक करने की वजह, कहा- चाह कर भी नहीं कर पाता लव स्टोरी पर फिल्म
फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के डायरेक्टर उमंग कुमार। (फोटोः ट्विटर)

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज डेट पर फैसला करते हुए चुनाव आयोग इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद इसके फिल्ममेकर्स और डायरेक्टर उमंग कुमार ने चुनाव आयोग के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, जिस पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि फिल्म के ट्रेलर को देखकर फैसला करना ठीक नहीं है, इसलिए पहले पूरी फिल्म देखें और उसके बाद 19 अप्रैल तक अपना फैसला बताने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।

खैर! फिल्म के डायरेक्टर उमंग कुमार ने हिंदी रश डॉट कॉम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में फिल्म से उठे विवादों सहित कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर प्रोपेगेंडा फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग उनके कंधे पर बंदूक रखकर गोलियां चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘कलंक‘ की वजह से हमें फिल्म की डेट बदलनी पड़ी। इतना ही उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि वह क्यों कोई रोमेंटिक या एक्शन फिल्म नहीं कर पातें। यहां जानिए उन्होंने क्या कहा-

उमंग कुमार के पास 10 कहानियां जिसमें लव स्टोरी भी शामिल

जब डायरेक्टर उमंग कुमार से पूछा गया कि आप सिर्फ बायोपिक के पीछे क्यों पड़े हैं? कोई रोमेंटिक या एक्शन फिल्मों क्यों नहीं बना रहे हैं? तो इस पर उन्होंने कहा कि बायोपिक हो या ना हो स्टोरी और मूवी अच्छी होनी चाहिए। वैसे भी आजकल लोग बायोपिक ही बना रहे हैं। मेरे पास लगभग 10 कहानियां हैं जिसमें लव स्टोरी भी है, ड्रामा भी है और बड़ी ड्रामा स्टोरी भी है। लेकिन मैं जब भी इन पर काम करने का सोचता हूं तो दूसरा काम आ जाता है। जैसे मोदी की बायोपिक आई।

बायोपिक करने वाला डायरेक्टर का ठप्पा लगने से घबराता था 

मैं प्लान कुछ और कर रहा था तो मोदीजी की कहानी मेरे पास आ गई। तो आगे जाकर में क्या कर पाऊंगा पता नहीं! पहले मैं बायोपिक फिल्में करने में घबराता था क्योंकि मेरे पर बायोपिक करने वाले डायरेक्टर का ठप्पा न लग जाए। तो लगा कि कई लोग लव स्टोरी के डायरेक्टर बनते हैं तो मैं बायोपिक का डायरेक्टर क्यों नहीं बन सकता। अच्छा कर रहा हूं, करने दो।

अब तक बनाई सिर्फ बायोपिक

आपको बता दें कि उमंग कुमार ने मैरीकॉम, शरबजीत और भूमि जैसी बायोपिक की हैं। इन फिल्मों को सफलता भी मिली है। अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफ पर फिल्म बनाई है। वह इसके डायरेक्टर हैं और संदीप सिंह फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। एक्टर विवेक ओबेरॉय फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में इनके अलावा मनोज जोशी, पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी जैसे बड़े स्टार भी शामिल हैं।

यहां देखिए फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर विवेक ओबेरॉय हुए ट्रोल…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply