शंकर एहसान लॉय ने तैयार किया कुंभ एंथम, इसे सुनकर आप भी कह उठेंगे- चलो चलें कुंभ चलें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आस्था का महापर्व यानी कुंभ मेला चल रहा है। राज्य के पर्यटन विभाग ने 'कुंभ एंथम' रिलीज कर दिया है। संगीतकार शंकर महादेवन, एहसान और लॉय ने इसे तैयार किया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
शंकर एहसान लॉय ने तैयार किया कुंभ एंथम, इसे सुनकर आप भी कह उठेंगे- चलो चलें कुंभ चलें
संगीतकार 'शंकर एहसान लॉय' ने तैयार किया शानदार 'कुंभ एंथम'

उत्तर प्रदेश में इन दिनों हर ओर ‘हर हर गंगे’ का उद्घोष हो रहा है। देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर से लोग आस्था के महापर्व यानी कुंभ मेले में पहुंच रहे हैं। अभी तक दो शाही स्नान हो चुके हैं और दोनों ही दिन लाखों श्रद्धालु प्रयागराज पहुंचे। इस बीच उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने ‘कुंभ एंथम’ रिलीज किया है। कुंभ मेले की महिमा और विश्वास को ध्यान में रखते हुए जाने-माने संगीतकार शंकर एहसान और लॉय ने इसे तैयार किया है। शंकर महादेवन ने एंथम की तैयारी की जिम्मेदारी उन्हें सौंपे जाने को सम्मान की बात बताया।

‘चल चलें, कुंभ चलें’ इस पंक्ति के साथ ‘कुंभ एंथम’ शुरू होता है और जैसे-जैसे यह आगे बढ़ता है आपका मन धीरे-धीरे कर आस्था की डुबकी लगाने प्रयागराज पहुंच जाता है। ‘कुंभ एंथम’ को सुनकर आपका भी मन इस महापर्व के गढ़ यानी प्रयागराज जाने को करने लगेगा। गीत को शंकर महादेवन ने खुद गाया है। 3 मिनट 58 सेकेंड के इस एंथम की सारी फुटेज प्रयागराज में अर्द्धकुंभ मेले के दौरान की ही इस्तेमाल की गई है।

देखें ‘कुंभ एंथम’ का वीडियो…

https://youtu.be/0dUX1-YDT2Q

‘कुंभ एंथम’ में दिखेंगे आस्था के अनेकों रंग

वीडियो में आप अलग-अलग रंगों से सजी इस महापर्व की नगरी के दर्शन करेंगे। एक ओर एंथम में साधु-संत स्नान करते दिखाई देंगे तो दूसरी ओर श्रद्धालुओं के विश्वास और कुंभ के प्रति उनके सम्मान की झलक भी आप देख सकेंगे। ड्रोन से फिल्माई गई त्रिवेणी संगम (जहां गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम होता है) की झलकियां बेहद अद्भुत दिखाई पड़ती हैं। ‘कुंभ एंथम’ के बोल गीतकार और सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी ने लिखे हैं।

शंकर महादेवन ने किया ट्वीट…

शंकर महादेवन ने ट्विटर पर शेयर किया ‘कुंभ एंथम’

शंकर महादेवन ने इसे सम्मान की बात बताते हुए वीडियो के यूट्यूब लिंक को ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रसून जोशी, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अपने ग्रुप को टैग किया है। बताते चलें कि 5 जनवरी से शुरू हुआ कुंभ मेला 4 मार्च तक चलेगा। राज्य सरकार का दावा है कि इस दौरान करीब 15 करोड़ श्रद्धालु प्रयागराज पहुंचेंगे। अगर राज्य सरकार का दावा सच साबित होता है तो यह दुनिया के किसी भी आयोजन में इतने लोगों के शामिल होने वाला पहला कार्यक्रम होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लेकर तमाम बॉलीवुड हस्तियां पवित्र स्नान के लिए अर्द्धकुंभ मेले पहुंच चुकी हैं।

देखें कुंभ मेले की तस्वीरें और वीडियो…

View this post on Instagram

What a stunning view! Want to witness it? Come, visit #Kumbh2019. #Repost @akashdeeppuri (@get_repost) ・・・ Moonrise Location: prayagraj @instagram #storiesofup #natgeotravelindia #kumbhphotographyfestival #oph #storiesofindia #_woi #moodyindia #thestreetphotographyhub #uptourism #indiatravelgram #nustaharamkhor #cnntravel #india_undiscovered #streetphotographyindia #natgeoyourshot #mypixeldiary #photographers_of_india #incredibleindia #indianphotography #foto4everofficial #yourshot_india #worldstreetfeature #photoobserve #portrait_vision #people_infinity #streetphotographyindia #indiapictures #lonelyplanetindia #creativeimagemagazine . . @incredibleindia @hardcore_street_collective @creativeimagemagazine @inspiroindia @streetphotographyinternational @creativeimagemagazine @documentary.diaries @gettyreportage @travelrealindia @wanderlust.films @streets.of.india @documentary.diaries @natgeotravellerindia @indian.photography @rawstreetphotogallery @streetphotographyindia @jj_streetshots @incrediblejourney @incredibleindia @indianphotographyhub @indiatravelgram @indian.photography @historytv18 @ipamagazine @photographers.of.india

A post shared by Kumbh (@kumbh.2019) on

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply