Reena Roy B’Day: बॉलीवुड में राज करने वाली रीना रॉय कैसे बनी ‘जरूरत गर्ल’, जानिए Unknown Facts

46 साल तक बॉलीवुड में राज करने वाली रीना रॉय को फिल्मों से किनारा किए 18 साल हो चुके हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनकी जिदंगी से जुड़ी कुछ अनकहें पहलु...

reena roy

सिने प्रेमिकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने वाली 80 के दशक की वेट्रेन एक्ट्रेस रीना रॉय का आज जन्मदिन है। 46 साल तक बॉलीवुड में राज करने वाली रीना रॉय को फिल्मों से किनारा किए 18 साल हो चुके हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनकी जिदंगी से जुड़ी कुछ अनकहें पहलु…

रीना के तीन भाई-बहन हैं। माता पिता का तलाक हुआ तो मां ने अपने चारों बच्चों का नाम बदल दिया। ऐसे में उनका नाम रूपा राय था, जिसे उनकी पहली फिल्म, जरुरत के निर्माता द्वारा रीना रॉय के रूप में बदल दिया गया था।

रीना रॉय ने बचपन से ही फिल्मों में अभिनय शुरू कर दिया| यहां तक कि उन्होंने माना है कि आर्थिक रूप से अपने परिवारकी मदद करने के लिए उन्होंने एक्टिंग को चुना।

रीना रॉय बॉलीवुड में अपने समय में एक दौरान सबसे हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस लिस्ट में शुमार थी। उनका फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी गॉडफादर नहीं था। उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई।

रीना रॉय ने बॉलीवुड में बी आर इशारा की फिल्म नई दुनिया नये लोग से डेब्यू किया था। इस फिल्म में रीना रॉय के साथ डैनी थे। लेकिन रीना की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई।

1972 में रीना रॉय ‘जरूरत’ फिल्म में नजर आईं। ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन रीना बॉलीवुड इंड्रस्ट्री में जरूरत गर्ल नाम से शुमार हो गई।

रीना रॉय के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म जैसे को तैसा साबित हुई। इसमें उनकी कमेष्ट्री जितेन्द्र के साथ लोगों को खूब पसंद आई। ये साल रीना रॉय के लिए काफी लकी साबित हुआ। 1996 में रीना ने नागिन और कालीचरण जैसी फिल्म सुपरहिट हुईं।

नागिन में उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इस फिल्म की कामयाबी के बाद रीना टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गई।

रीना रॉय ने सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था। 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में रीना रॉय ने आखिरी बार काम किया।

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी लेकिन बाद में दोनों अलग-अलग हो गए।

रीना और मोहसिन की एक बेटी है जिसका नाम सनम है। जीनत ने अपनी बेटी का नाम सनम रखा। ये नाम उन्होंने अपनी फिल्म सनम तेरी कसम के नाम पर रखा था। सनम की कस्टडी रीना के पास है।

रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

वीडियो में देखिए छोटे पर्दे की टॉप 5 खबरें…

देखिए रीना रॉय की तस्वीरें और वीडियो…

Leave a Reply