Exclusive: दीपिका सिंह ने साझा किया बचपन का राज़, पिता के फीस ना भर पाने पर प्रिंसिपल ने कहा-“जब औकात नही..”

दीपिका सिंह ने बचपन का किस्सा साझा करते हुए बताया कि कैसे करना पड़ा था पैसों की तंगी का सामना.

  |     |     |     |   Updated 
Exclusive: दीपिका सिंह ने साझा किया बचपन का राज़, पिता के फीस ना भर पाने पर प्रिंसिपल ने कहा-“जब औकात नही..”

टीवी अभिनेत्री दीपिका सिंह अक्सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है. उनके द्वारा साझा की गई उनकी डांस वीडियोस और तस्वीरों को दर्शक बेहद प्यार करते हैं. दीपिका सिंह को स्टार प्लस के सीरियल ‘दीया और बाती हम‘ में मुख्य किरदार निभाने के लिए जाना जाता है.

दीपिका सिंह एक बहुत ही सुंदर और सुलझी हुई अभिनेत्री हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने उनके निजी जीवन के विषय में बात करते हुए बताया कि वो किस प्रकार में दिल्ली के एक जॉइंट परिवार में बड़ी हुई और कैसे बचपन में उन्हें पैसों की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़े: Giorgia Andriani Photos: मलाइका अरोड़ा पर भारी पड़ी अरबाज खान की गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी की बोल्डनेस

दीपिका सिंह

दीपिका सिंह ने बताया अपने बचपन का किस्सा 

पिंकविला के साथ बात करते हुए दीपिका सिंह ने कहा कि, “स्कूल के बाद मुझे मेरे पिता की फैक्ट्री पर जाना पड़ता था क्योंकि मेरे स्कूल की बस पहाड़गंज नहीं जाती थी. मैं आठवीं कक्षा तक एयरफोर्स स्कूल में थी और उसके बाद मैंने अपनी बाकी की पढ़ाई सरकारी स्कूल से पूरी की और इतना ही नहीं आठवी कक्षा के बाद, मैं खुद ही सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल के पास गई और मैंने उन्हें अपनी मार्कशीट और रिपोर्ट कार्ड दिखाए, जिसके बाद मुझे सरकारी स्कूल में दाखिला मिला.

मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मेरे पिता ये नहीं चाहते थे कि मैं स्कूल जाना छोड़ दूं. लेकिन मैं इस बात को समझ रही थी कि परिवार में चल रही आर्थिक परेशानी के कारण मेरे स्कूल की बस की फीस नहीं भरी जा रही थी. एयरफोर्स स्कूल में मेरी प्रिंसिपल ने मुझे कहा था कि, “अगर आपके बस की नहीं है, तो इतने बड़े स्कूल में क्यों आते हो? जिसके बाद मुझे ये एहसास हुआ था कि मुझे अपने जीवन में कुछ इतना बड़ा करना है जिससे कि ये स्कूल मुझे बाहर निकालने पर पछतावा करे.”

यह भी पढ़े: Did You Know: राज कपूर के चाहने वालों में रूस था सबसे आगे! बिना बीजा रूस पहुंच गए थे अभिनेता और फिर…

दीपिका सिंह

बुरे वक्त ने बनाया मजबूत 

आगे बढ़ते हुए दीपिका ने बताया कि, “मैंने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं, और उन सभी ने मुझे काफी मजबूत बनाया है. मेरे पिता की एंब्रॉयडरी की एक फैक्ट्री थी लेकिन उसमें उन्होंने काफी नुकसान देखे. जब हम छोटे थे तो मुंबई से अमेरिका एक शिपमेंट भेजी गई थी, लेकिन उसी दौरान वहां प्लेग फैल गया और उस शिपमेंट को ये सोच कर जला दिया गया कि हो सकता है यह भी इनफेक्टेड हो. मेरे पिता के ऊपर बहुत सा कर्ज़ा थाऔर वो एक तरह से कंगाल हो गए थे. इसके बावजूद भी उन्होंने 2 से 3 साल तक सब कुछ बहुत अच्छे से संभाला जिसके बाद उनका एक एक्सीडेंट हो गया और उन्हें 1 साल तक बेड रेस्ट पर रहना पड़ा.

हमें अपने पिता के इस एक्सीडेंट का प्रभाव एक बड़े परिवार में रहते हुए नहीं पता चला लेकिन जब हमारे स्कूल की फीस नहीं गई तो हमें इस बात की खबर हुई. मैं इन सब चीजों को समझने के लिए काफी बड़ी हो चुकी थी. हमें स्कूल में ताने दिए जाते थे, एक बार उन्होंने मेरा और मेरी बहन के बैग को स्कूल में ही रख लिया था और हमें उनके बिना घर भेज दिया था. इन सभी चीजों ने हमें ये सिखाया कि किस प्रकार हमारा समय बदला.”

दीपिका सिंह ने साल 2014 में रोहित राज गोयल से शादी की थी, और उन्होंने 2017 में अपने पहले बेटे सोहम गोयल का स्वागत किया. दीपिका को हाल ही में आई फिल्म टीटू अंबानी में देखा गया था इस फिल्म के निर्देशक उनके पति रोहित गोयल ही हैं.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Sarthak Jain



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply