एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: फिल्म नोटबुक की तरह ही है प्रनुतन बहल और जहीर इकबाल का स्कूल वाला प्यार!

नोटबुक फिल्म इस महीने की 29 मार्च को रिलीज हो रही है। फिल्म के हीरो जहीर इकबाल और हीरोइन प्रनुतन बहल पहुंची हिंदी रश डॉट कॉम के मुंबई ऑफिस में। जहां फिल्म और सलमान खान के बारे में बहुत से खुलासे हुए। इंटरनेट के जमाने में भी आज के युवा नोटबुक वाला प्यार अपना पाएंगे या नहीं, पढ़ें इस इंटरव्यू में।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: फिल्म नोटबुक की तरह ही है प्रनुतन बहल और जहीर इकबाल का स्कूल वाला प्यार!
प्रनुतन बहल और जहीर इकबाल (फोटो हिंदी रश)

सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस के बैर्नर तले बनी फिल्म नोटबुक का प्रमोशन जोरदार तरीके से चालू  है। इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं जहीर इकबाल और प्रनुतन बहल। ये दोनों ही कलाकार हिंदी रश डॉट कॉम के मुंबई दफ्तर में पहुंचे हुए थे जहां पर एक्सक्लूसिव बातचीत हुई।

सवाल – सलमान खान ने जब नोटबुक फिल्म के लिए ऑफर दिया तो आपका फर्स्ट रिएक्शन क्या था?

प्रनुतन – मुझे कॉल आया था ऑडिशन के लिए। मै गई ऑडिशन के लिए। चार पांच घंटे का ऑडिशन था। फिर 18 दिन बाद मुझे कॉल आया। मुझे बताया गया कि मेरा सलेक्शन हो गया है। जाहिर है मुझे बहुत सारी खुशी हुई। मुझे इन्तजार था इस फिल्म के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने का। जो कॉम्बिनेशन मिली है सलमान सर और नितिन सर के साथ। मेरे लिए वो शॉकिंग था। वाकई मै बहुत लकी हूं।

जहीर इकबाल – नहीं कॉल नहीं। मै शादी में डांस कर रहा था। मेरी बहन की शादी में। स्टेज से उतरा तब ही मुझे इस फिल्म के लिए ऑफर आया। मै 10 घंटे तक मूर्ति बना हुआ था। मुझे कुछ समझ नहीं रहा था कि मै क्या करूं। कुछ देर बाद एक अंकल आए और उन्होंने मुझे बोला कि तुझे सलमान खान ने फिल्म ऑफर की मैंने सुना मै पीछे ही खड़ा था। मैंने कहा आपने सूना ना। पक्का ना। और फिर मुझे 10 घंटे तक कुछ समझ ही नहीं आया। मै सोच रहा था कि सलमान सर मस्ती कर रहे हैं कल सुबह तक भूल जाएंगे।

सवाल – नूतन जी की आप पोती हैं कितना प्रेशर है आप पर?

प्रनुतन – मै इसे प्रेशर की तरह नहीं लुंगी। अगर आप इसे प्रेशर कहेंगे तो हर चीज आप निगेटिव वे में लेंगे। अप्रोच निगेटिवली हो जाएगा। इसलिए मै इसे रिस्पॉन्सबिलिटी के तौर पर लुंगी। एक जिम्मेदारी है कंधे पर। ये एक बहुत खुशी की बात है कि आप महान कलाकारों के बीच जन्मे हैं। इसलिए मै इसे जिम्मेदारी के तौर पर लेते हुए कोशिश करूंगी कि अपना ग्राफ जो उसे बेटर रखूं।

सवाल- आपको सलमान खान को देखकर एक्टिंग करने का मन बना?

जहीर इक़बाल – मेरे में तो बचपन से ही एक्टिंग का कीड़ा था। ऐसा कोई मूवमेंट नहीं था जिसे देखने के बाद लगा कि मुझे एक्टिग करना है। मेरी पूरी फॅमिली को फ़िल्में देखना बहुत पसंद है। मैंने घटिया से घटिया फ़िल्में देखी है। हमें पता चलता था शुक्रवार के दिन रिव्यू में कि ये फिल्म घटिया है उसे देखने जाते ही थे। हमारा फिल्म से कोई कनेक्शन नहीं है पर मेरी पूरी फॅमिली फ़िल्मी है।

सवाल – सलमान खान से आपको क्या सिखने मिला?

प्रनुतन : ऐसी तो बहुत सारी चीजे हैं जो हमें सीखनी मिली है पर एक बात ऐसी है जो आपके साथ शेयर करना चाहूंगी। ट्रेलर लॉन्च के बाद हम सभी  साथ बैठे हुए थे। सलमान सर ने मुझसे कहा- देखो प्रनुतन तुम कितनी भी सफल क्यों ना हो जाओ, काम की तलाश करना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। सलमान सर ने अपने बारे में बताते हुए कहा – मै आज सभी से तुम्हारे लिए, जहीर के लिए, सूरज पंचोली के लिए काम की तलाश करता रहता हूं। सलमान सर की ये बात मुझे बहुत अच्छी लगी।

जहीर इकबाल – मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मै जो भी हूं आज उन्ही की वजह से हूं। पिछले 6 सालों में मै 365 दिन उन्ही के साथ रहा हूं। लेकिन लास्ट जो चीज मुझे उन्होंने सिखाई है वो थी कि- अपने स्टाफ को हमेशा खुश रखो क्योंकि तुम अपनी फॅमिली के साथ उतना समय नहीं बिताओगे जितना कि इनके साथ निभाने वाले हो। अपने स्टाफ को अपने पास रखो, उनका ख्याल रखो, क्योंकि अब वही आपकी फॅमिली है।

सवाल – ऐसी ही कहानी ‘सिर्फ तुम’ नाम की फिल्म की भी है?

प्रनुतन – मैंने देखी नहीं है पर इसकी कहानी सूनी है। दोनों एक चिट्ठी लिख-लिख कर अपने अपने प्यार का इजहार करते हैं।

जहीर इकबाल – मैंने ये फिल्म नहीं देखी है।

सवाल – सोशल मीडिया पर प्यार करने वाले युवा क्या नोटबुक फिल्म के प्यार को अपना पाएंगे?

प्रनुतन- क्वीक रोमांस कोई रियल रोमांस थोड़ी ना है। फोन का वेट करना। कब मिलेंगे अच्छा एक महीने बाद मिलेंगे। इलसिए नोटबुक का प्यार बड़ा ही प्यारा है।

जहीर इकबाल – मै कॉलेज में रिलेशीप में था। पहले हम मिलने के लिए प्लान बनाते थे। हम लैंड लाइन फोन पर कल दोपहर मिलने का वादा करते थे उसके बाद कोई कन्फर्मेशन नहीं। सीधे वही मिलते थे। बड़ा मजा आता था। पर हम मोबाइल इस्तमाल नहीं करते थे।

सवाल – स्कूल- कॉलेज में आपको किसी से प्यार नहीं हुआ ?

जवाब – नहीं (दोनों ने ही ऐसा कहा)

देखें हिंदी रश डॉट कॉम का ताजा वीडियो 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9699190996
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply