एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: साक्षी तंवर की जुबानी, सिविल सर्विस की तैयारी से लेकर एक्ट्रेस बनने तक की कहानी

अभिनेत्री साक्षी तंवर ने हिंदी रश डॉट कॉम के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बहुत सी बातें शेयर की है। सिविल सर्वेंट की चाह रखने वाली साक्षी तंवर टीवी की दुनिया में कैसे पहुंची, इन बातों का खुलासा किया है। अगर आप साक्षी के बारे में अनसुने किस्से जानना चाहते हैं तो पढ़ें इस इंटरव्यू को।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: साक्षी तंवर की जुबानी, सिविल सर्विस की तैयारी से लेकर एक्ट्रेस बनने तक की कहानी
साक्षी तंवर की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

अर्जुन रामपाल और साक्षी तंवर की वेब सीरीज द फाइनल कॉल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर खूब पसंद की जा रही है। अब तक इस सीरीज के चार एपिसोड लॉन्च किए जा चुके हैं। हिंदी रश डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए साक्षी तंवर ने अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ अहम् बातों पर रोशनी डाली।

सवाल – टीवी, बॉलीवुड की फिल्में और अब वेब सीरीज…कैसा एक्सपीरियंस रहा?

साक्षी तंवर – काम तो काम है। मै एक जैसा ही फील कर रही हूं। वेब सीरीज एक अच्छा प्लेटफॉर्म है उन कलाकारों के लिए जिन्हे बड़े स्क्रीन पर काम करने का मौक़ा जल्द ही नहीं मिलता। वेब सीरीज उन्हें अपना हुनर दिखाने का जरिया दे रहा है।

सवाल – साक्षी आपका घर घर से अपना सा नाता है ?

साक्षी तंवर – बिलकुल, जब लोग मुझसे मिलते हैं तो ऐसे मिलते हैं जैसे मेरा उनसे सालों सालो का नाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि लोग मुझसे फ्लाइट में मिलते हैं और मुझसे अपने घर की सारी बातें शेयर करते हैं। किस बात पर लड़ाई चल रही है, क्या समस्या है , किस बात की खुशी है, सबकुछ बता देते हैं। उनको लगता है कि ये हमारे घर की बेटी है इन्हे हम सब बता सकते हैं।

सवाल- ये तो बहुत बड़ा अचीवमेंट है आपके लिए ?

साक्षी तंवर – ये मेरी जिदंगी का सबसे बड़ा अचीवमेंट है।

सवाल – आप राजस्थान के अलवर जिले से, यहां तक कैसे पहुंची ?

साक्षी तंवर – मै कभी-कभी जब अपने घर जाती हूं। अपने आगन को देखती हूं तो सोचती हूं कि कैसे मै टीवी और फिल्मों में काम करने लगी। दरअसल मेरे पापा का हमेशा ही अलग-अलग शहरों में ट्रांसफर होता रहता है। काश्मीर, राजस्थान में कई जगह, जयपुर, उदयपुर, और फाइनली दिल्ली। मेरी पढ़ाई लिखाई दिल्ली में ही हुई। मै सिविल सर्विस के एग्जाम की तैयारी भी कर रही थी। कंप्यूटर का ज़माना था। मैंने भी सीखना शुरू किया लेकिन 6 दिन में ही समझ आ गया कि ये अपने बस का नहीं है। चूकिं मेरे पापा ने 3 साल के पैसे एडवांस में भर दिए थे इसलिए मुझे सीखना ही पड़ा पर साथ ही साथ में टीवी पर छोटे-मोटे रोल भी करने शुरू कर दिए। मुझे ज्यादा काम ढूंढना नहीं पड़ा। मुझे घर पर ही मुंबई से कॉल आ गया और मैंने काम करना शुरू कर दिया।

सवाल- आपने कई फिल्मी की हैं, मुझे ऐसा लगता है कि आप अपने डायलॉग अपनी आंखो से कह देती हैं ?

साक्षी तंवर – मै ऐसा जानबूझ कर नहीं करती। इसका श्रेय मै अपने पैरेंट्स को दूंगी। क्योंकि उनकी वजह से ही मुझे ये आंखे मिली है। कई बार ऐसा होता है कि जो आप कह नहीं पाते वो अपनी आंखे कह देती है। आंखो में लोग देख लें तो और कुछ देखने की जरुरत नहीं है।

सवाल – साक्षी आपका ड्रीम रोल क्या है ?

साक्षी तंवर – ड्रीम रोल मै अब कर रही हूं, उस बारे में ज्यादा नहीं बता सकती पर मै बहुत खुश हूं।

सवाल – मोहल्ला अस्सी फिल्म में सनी देओल के साथ आपका एक्पीरियंस कैसा रहा ?

साक्षी तंवर – मोहल्ला अस्सी फिल्म में मेरा किरदार पंडित सनी देओल के पत्नी होने का है जो फिल्म के शुरू से अनत तक उन्हें सुनाते रहती है लेकिन जब भी मुश्किल घड़ी आती है तो मै अपने पति के साथ हो जाती हूं।

नोटबुक फिल्म की स्टार कास्ट प्रनुतन बहल और जहीर इकबाल के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply