एक्सक्लूसिवः ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के विवादों से अंजान थे डायरेक्टर, कहा- विपक्ष ने मेरे कंधे से चलाई गोलियां

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के डायरेक्टर उमंग कुमार ने हिंदी रश डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि फिल्म को लेकर विपक्षी पार्टियों ने प्रोपेगेंडा फैलाया है। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म से जुड़े विवादों और कई बातें भी रखी।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिवः ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के विवादों से अंजान थे डायरेक्टर, कहा- विपक्ष ने मेरे कंधे से चलाई गोलियां
फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के एक सीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लुक में विवेक ओबेरॉय। (फोटोः इंस्टाग्राम)

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट को चुनाव आयोग ने बीते बुधवार को टाल दिया और इस लोक सभा चुनाव के बाद रिलीज करने का आदेश दिया है। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के फिल्ममेकर्स ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। खैर, यहां फिल्म के डायरेक्टर उमंग कुमार ने हिंदी रश डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि फिल्म को लेकर विपक्षी पार्टियों ने प्रोपेगेंडा फैलाया है। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म से जुड़े विवादों और कई बातें भी रखी। यहां पढ़िए उन्होंने क्या कहा-

सवालः फिल्म को रिलीज लेकर विवाद हुआ। क्या आपको परेशानी हुई?
उमंग कुमारः मैं कभी परेशान नहीं हुआ। मैं अपनी फिल्म कम्प्लीट करने जा रहा था, एडिटिंग में लगा था। ब्लैक रूम में बैठकर मिक्सिंग कर रहा था। बाहर क्या बवाल हो रहा है, मुझे कुछ लेना-देना नहीं है। इस दौरान में कुछ पोस्ट करता था फिल्म को लेकर तो कई लोगों के लाइक भी आते थे और कई लोग विरोध भी करते थे। बाकी पिक्चर आ रही है, जिसे मुद्दा उछालना हैं उछाले, हमें पता है कि फिल्म हमने दिल से बनाई है और मेहनत से बनाई है। एक कोई देख लेगा तो सब चुप हो जाएंगे।

सवालः यह फिल्म नरेंद्र की बायोपिक नहीं है, बल्कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर इस फिल्म को लाया जा रहा है। इसमें कितनी सच्चाई है?
उमंग कुमारः ये कोई प्रोपेगेंडा फिल्म नहीं है। इसकी प्रोपर फंडिंग है हमारे पास। हमारे पास प्रोड्यूसर हैं। ऐसा नहीं है कि ये फिल्म देखकर लोग मोदीजी की वाहवाही करने लगेंगे। वो पहले से ही सुपरहीरो हैं। सबके सामने उनकी लाइफ है। हम सिर्फ एक इंस्पायरिंग स्टोरी पर फिल्म बनाई है। आपको अच्छा लगता है तो फिल्म देखो। विपक्ष के लोग बोल रहे हैं प्रोपेगेंडा है। ऐसा है तो आप कोई चुनाव प्रचार मत करो सिर्फ फिल्म रिलीज करो। लोगों को न्यूज में आना है तो मेरे कंधे पर रख कर गोली मार रहे हैं।

सवालः क्या फिल्म की कमाई को लेकर चिंता हैं?
उमंग कुमारः हमारा हमेशा था कि फिल्म 12 अप्रैल को ही रिलीज हो। हमने पहले रिलीज डेट (5 अप्रैल) रखी क्योंकि 17 अप्रैल को कलंक रिलीज होने वाली है। इससे हमारी फिल्म को सिर्फ 5 दिन का बॉक्स ऑफिस पर रन मिलता तो वो हमें नहीं चाहिए था। इसलिए चुनाव से पहले 5 अप्रैल रखा गया। काफी झमेला होने की वजह से हम लोग वापिस 11 अप्रैल को रिलीज करने को तैयार हो गए।

सवालः कितना मुश्किल रहा नरेंद्र मोदी की जीवनी को समझना?
उमंग कुमारः हमने उनके फुटस्टेप को फॉलो किया। वह वाडनगर से कैसे हिमाचल चले गए

यहां देखिए फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर विवेक ओबेरॉय हुए ट्रोल…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply