एक्सक्लूसिव: फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी में अमित शाह बने मनोज जोशी ने बताया कैसे की थी इस किरदार की तैयारी

विवेक ओबरॉय फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के किरदार में दिखेंगे। वहीं, अमित शाह के किरदार में एक्टर मनोज जोशी नजर आएंगे। हिंदी रश डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने अपने किरदार के बारे में खुलकर बात की है।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव: फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी में अमित शाह बने मनोज जोशी ने बताया कैसे की थी इस किरदार की तैयारी
मनोज जोशी और विवेक ओबरॉय (फोटो:इंस्टाग्राम)

आजकल बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का काफी चलन है। एक के बाद एक कई ऐसी फिल्में बन रही हैं। उन्हीं में से एक है प्रधानमंत्री की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’। इस फिल्म का यकीनन दर्शकों को बेसब्री से इंतजार होगा। हर कोई नरेंद्र मोदी की लाइफ के बारे में जानने के लिए उत्सुक होगा। आपको बता दें कि इस फिल्म के रिलीज को लेकर काफी विवाद हो रहा है। इसकी रिलीज डेट 11 अप्रैल से टल चुकी है और चुनाव आयोग ने इसे लोकसभा चुनाव 2019 के बाद रिलीज करने का आदेश दिया है।

हालांकि मेकर्स ने चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के किरदार में विवेक ओबरॉय नजर आएंगे। वहीं, बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के किरदार में मनोज जोशी दिखेंगे। हाल ही में हिंदी रश डॉट कॉम ने मनोज जोशी से एक्सक्लूसिव बातचीत की। बातचीत के दौरान एक्टर ने अमित शाह से लेकर इस फिल्म को लेकर हो रहे विरोध सबके बारे में बात की और अपनी राय रखी। आप भी पढ़िए उनका ये खास इंटरव्यू और जानिए क्या कहा इस एक्टर ने।

सवाल- आपको ये रोल कैसा लगा यानि अमित शाह का किरदार फिल्म में निभाने का कैसा अनुभव रहा?
मनोज जोशी- ये मेरे लिए बेहतरीन अनुभव रहा। अमित शाह की जिंदगी को जीना काफी अच्छा रहा। एक बूथ कार्यकर्ता से लेकर बीजेपी पार्टी का अध्यक्ष बनने तक का उनका सफर काबिले तारीफ है। हालांकि ये पूरी फिल्म नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर आधारित है। ऐसे में मुझे जो भी किरदार मिला मैंने पूरी ईमानदारी के साथ उसे निभाया। अमित शाह के किरदार को मैंने बेहतरीन तरीके से पर्दे उतारने की पूरी कोशिश की है।

अमित शाह जिस तरह सोचते हैं या लोगों को साथ लेकर चलते हैं मैंने भी फिल्म में अपने किरदार में वहीं दिखाया है। मैंने उनकी नकल नहीं की है पर हां, उनकी बॉडी लैंग्वेज को कॉपी करने की कोशिश की है ताकि किरदार वास्तविक लगे। डायरेक्टर उमंग कुमार के साथ काम करके काफी अच्छा लगा और मेरे लिए इस फिल्म से जुड़ना सौभाग्य की बात है।

सवाल- विवेक ओबेरॉय को इस फिल्म में मोदी जी के किरदार में देखकर लोगों ने ट्रोल किया। उनका कहना था कि वे मोदी जी जैसे नहीं लगते। आप इस पर कुछ कहना चाहेंगे?
मनोज जोशी- मैं ऐसा मानता हूं कि यकीकन ऐसे लोग होते हैं, जो सोचते हैं कि कोई भी इंसान जो वास्तविक जीवन के किसी किरदार का रोल निभा रहा है हूबहू उसी के जैसा दिखे। इंसान का ये स्वभाव है और होना भी चाहिए। पर जब आप उस किरदार की मानसिकता पर पूरी ईमानदारी के साथ काम करते हैं, तो लोगों को किरदार समझने में मुश्किल नहीं होती है।

मेरा मानना है कि जरूरी नही है कि आप जो किरदार निभा रहे हैं उसी की तरह बोलें, बैठें या अपनी चाल-ढाल वैसा दिखाए। उस किरदार की तरह दिखने के लिए हां आपका गेटअप हूबहू उसी तरह का होना चाहिए ये जरूरी है।

सवाल- पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म का काफी विरोध किया जा रहा है। इसे रिलीज नहीं होने दिया जा रहा। आप इस पर क्या कहेंगे?
मनोज जोशी- कुछ लोग आदत से मजबूर होते हैं। वो अक्सर जानबूझकर दूध से कीचड़ निकालने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों को कोई क्या कर सकता है। ये चीजें हर क्षेत्र में मौजूद है और इस तरह के लोग हर जगह मिल जाएंगे। मैं और मेरी टीम तो लोगों से यहीं आग्रह करेगी कि आप मतदान जरूर करने जाए। मेरा मानना है कि मतदान का दिन हमारे लिए किसी महापर्व से कम नहीं होता है।

वीडियो में देखिए मनोज जोशी का ये इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply