Exclusive: कंगना रनौत ने पत्रकार विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा- संवैधानिक अधिकार नहीं है ट्रोल करना

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (RajKummar Rao) की फिल्म जजमेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya Movie) के इवेंट में कंगना का एक पत्रकार से विवाद हो गया था। 'पिंकविला' की ग्रुप एडिटर वैभवी रिसबूद के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में एक्ट्रेस ने इस विवाद पर चुप्पी तोड़ी है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Exclusive: कंगना रनौत ने पत्रकार विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा- संवैधानिक अधिकार नहीं है ट्रोल करना
कंगना रनौत-राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या 26 जुलाई को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (RajKummar Rao) की फिल्म जजमेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya Movie) रिलीज के नजदीक है। यह फिल्म 26 जुलाई को रिलीज हो रही है। कंगना इस समय फिल्म का धुआंधार प्रमोशन कर रही हैं। ‘पिंकविला’ की ग्रुप एडिटर वैभवी रिसबूद के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में पत्रकार विवाद पर कंगना ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि किसी को ट्रोल करना हमारा संवैधानिक अधिकार नहीं है।

कंगना रनौत ने कहा, ‘कथित पत्रकार जो मुझे ट्रोल करते हैं, वो मेरे चेहरे का मजाक उड़ाते हैं। मुझे लगता है कि देश को इसके फर्क नहीं पड़ता है। उन लोगों को मैं पत्रकार मानती ही नहीं हूं। मेरे लिए वो लोग सिर्फ भटके हुए नवयुवक हैं। किसी भी पत्रकार को अपना पक्ष लिखने का हक है, लेकिन जब आप निंदा करते हो, आलोचना करते हो तो उसको ट्रोलिंग कहते हैं।’

ट्रोल करना संवैधानिक अधिकार नहीं

कंगना रनौत ने आगे कहा, ‘ट्रोलिंग में ऐसा कोई संवैधानिक अधिकार नहीं है किसी का। किसी को बेइज्जत करना, किसी को जलील करना। उनको शर्मिंदा करना। ऐसा कोई राइट नहीं है। आप अगर ट्रोलिंग को संवैधानिक अधिकार चाहते हैं, जिन चीजों पर मैंने मुद्दा उठाया, वो कोई समीक्षा नहीं थी। वो बस ट्रोलिंग थी, बस बेइज्जत करने की चीजें थीं। मैं उसे पत्रकार मानती ही नहीं, मेरे लिए वो भटका हुआ नवयुवक है। मुझे वो वहां दिखा, मैंने उसको बोल दिया कि ऐ भाई तेरा क्या चल रहा है।’

‘अच्छा हुआ जो पत्रकारों ने मुझपर बैन लगा दिया’

इंटरव्यू के दौरान कंगना रनौत ने उस वीडियो का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने पत्रकारों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में महज खाने के लिए आने का आरोप लगाया था। कंगना ने कहा कि कुछ लोग पार्किंग के लिए प्रेस का कार्ड लिए घूम रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने वाले कुछ कथित पत्रकारों को सवाल पूछने से कोई मतलब नहीं होता है, वो वहां सेल्फी लेने आते हैं और बाहर जाकर ट्रोल कर रहे होते हैं। कंगना ने कहा कि अच्छा है उन पत्रकारों ने उनपर बैन लगा दिया। कम से कम वह लोग अब उन्हें ट्रोल तो नहीं कर पाएंगे।

‘आज मैं जो कुछ भी हूं, वो आलोचना की वजह से ही हूं’

कंगना रनौत ने कहा कि वह आलोचना का स्वागत करती हैं। कंगना ने कहा, ‘आज मैं जो कुछ भी हूं, वो आलोचना की वजह से ही हूं। मेरे को एक टाइम पर इंग्लिश नहीं आती थी। मेरा कोई स्टाइल सेंस नहीं था। ये सब आलोचना से ही हुआ, लेकिन ट्रोलिंग अच्छी नहीं है। सोशल मीडिया बहुत बेहतर प्लेटफॉर्म है। इस वजह से मैं इस बैन के बारे में कोई चिंता नहीं करती। आजकल के जमाने में क्या किसी को बैन किया जा सकता है।’ कंगना और राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या के ट्रेलर और गाने (वखरा सॉन्ग) को काफी पसंद किया जा रहा है।

जजमेंटल है क्या फिल्म के पहले गाने वखरा सॉन्ग में दिखा कंगना रनौत-राजकुमार राव का ‘स्वैगी स्टाइल

देखिए कंगना रनौत का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply