Exclusive: परिणीति चोपड़ा ने किया अपने मैरिज प्लान का खुलासा, जबरिया शादी को लेकर ये बोले सिद्धार्थ मल्होत्रा

फिल्म जबरिया जोड़ी (Jabariya Jodi) के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra Interview) ने हिंदी रश डॉट कॉम को  दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में फिल्म के बारे में बताया और अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। यहां पढ़िए उनका एक्सक्लूसिव इंटरव्यू-

Author   |     |     |     |   Updated 
Exclusive: परिणीति चोपड़ा ने किया अपने मैरिज प्लान का खुलासा, जबरिया शादी को लेकर ये बोले सिद्धार्थ मल्होत्रा
परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा। (फोटोः हिंदी रश)

फिल्म जबरिया जोड़ी 9 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म की रिलीज से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा जबरिया जोड़ी(Jabariya Jodi)  के  प्रमोशन में जुटे हुए हैं। फिल्म की कहानी यूपी और बिहार में होने वाले पकड़वा विवाह पर आधारित है। सिद्धार्थ मल्होत्रा पहली बार किसी फिल्म में भोजपुरिया कैरेक्टर निभा रहे हैं। फिल्म में परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) बबली यादव का किरदार निभा रही है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और परिणीति चोपड़ा ने हिंदी रश डॉट कॉम को  दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में फिल्म के बारे में बताया और अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। यहां पढ़िए उनका एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

सवाल: इस किरदार को निभाने के लिए किस तरह की तैयारी की थी आपने?
सिद्धार्थ मल्होत्राः सबसे पहले हमने इस शहर की पटनाइया भाषा इस्तेमाल की। इसमें पटना की हिंदी बोली गई है। हम दोनों इस स्टेट से नहीं है, तो हमें काफी मेहनत लगी। पूरी टीम कम से कम डेढ़-दो महीना बैठी डायलॉग्स पर काम किया। हमारे डायरेक्टर प्रशांत सिंह और राइटर संजीव के. झा इसी स्टेट से हैं, उनसे काफी मदद मिली। मुझे भी बहुत मजा आया नई भाषा पकड़ने में। इनके जो नुकते लगते हैं, जो लहजा होता है, उसमें आपको खेलने को मिलता है, कॉमेडी में मजा आता है।

परिणीति चोपड़ाः मुझे इसी तरह मेहनत करनी पड़ी। हालांकि हम लोग नॉर्थ इंडियन्स हैं। वहां की भाषा हमारी भाषा नहीं है, तो मुझे ऐसा लगता है कि हमने ही नहीं, हमारी पूरी कास्ट ने इस लिंगो को सही पकड़ना चाहा। क्योंकि हम भी लोगों को पंजाबी बोलते हुए देखते हैं और वो उल्टी-सीधी बोलता है, तो हमें भी अजीब लगता है। तो हम चाहते थे कि बिहार और यूपी वालों को ऐसा ना लगे, तो हमने लिंगो पर काम किया। मैं उम्मीद करती हूं फिल्म देखने पर आपको भी यही लगेगा।

सवाल: फिल्म की शूटिंग कहां-कहां पर हुई थी, कोई एक्सपीरियंस फिल्म की शूटिंग के दौरान का बताएं?
सिद्धार्थ मल्होत्राः फिल्म की शूटिंग ज्यादातर यूपी में हुई, क्योंकि हमारे प्रोड्यूसर्स को लगा कि वहां पर शूट करना आसान है। सारी शूटिंग रियल लोकेशन पर हुई है। कोई भी सेट इस्तेमाल नहीं किया गया है। क्योंकि हम चाहते थे कि फिल्म रियल लगे। क्योंकि बिहार और यूपी में पकड़वा विवाह होता है, तो हमने उसी को एक सही तरीके से दर्शाया है। इसमें एक चीज जो मैंने ट्राइ की है वो है पटना का लिट्टी चोखा। जो मैंने पहले कभी नहीं खाया था और हम दोनों ने एक सीन में उसे खाया है और उसे एन्जॉय किया है।

सवाल: स्क्रिप्ट आने से पहले पकड़वा विवाह के बारे में जानते थे?
सिद्धार्थ मल्होत्राः हल्की सी जानकारी थी, कही पन्ने बदलते वक्त पढ़ा था थोड़ा बहुत। लेकिन फिल्म करने के दौरान इस पर कई सारे खबरें और जानकारी मिली। काफी असली केस भी सुनने को मिले। मेरा जो किरदार है जो वहां के असली बाहुबली हैं, उनपर आधारित है। जो लोग ये शादियां करवाते थे, ये सोचकर की वह दहेज प्रथा को खत्म कर रहे हैं या फिर पुण्य का काम कर रहे हैं, वो लोग आज जेल में हैं या राजनीति में है। तो मेरा किरदार वहीं से प्रेरित होकर डायलॉग कहता है कि मेरा फोकस कुर्सी से ज्यादा बिस्तर पर है।

सवाल: आप फिल्म में बबली के किरदार में हैं, इसका जो किरदार आपकी रियल लाइफ में कितना फिट बैठता है?
परिणीति चोपड़ाः मैं रियल लाइफ में ऐसी लड़की बिल्कुल भी नहीं हूं। ये जो लड़की है, वो इमोशनल है, वल्नरेबल है। मैं भी रियल लाइफ में इमोशनल हूं। मैं दिल से सोचने वाली लड़की हूं। लेकिन इस फिल्म में बबली यादव है कि वो डिसाइड करती है कि जो इससे (सिद्धार्थ मल्होत्रा) जबरिया शादी करवाएगी। वो ये सब चीजें जो मैं नहीं करती हूं। बाकी एक-दो चीजें मिलती-जुलती हैं।

सवाल: जबरिया शादी तो आप फिल्म में करना चाहती हैं, असली जिंदगी में भी आप करना चाहेंगी? शादी किससे करनी है?
परिणीति चोपड़ाः बिल्कुल नहीं, बहुत गलत चीज है ये। लेकिन हां, शादी के लिए मैं बिल्कुल तैयार हूं। सही लड़का मिलना चाहिए।

सवाल: आप किससे शादी करना चाहती है? ऐसा एक्टर जिसे देखकर लगता हो कि ऐसा मेरा से पति हो?
परिणीति चोपड़ाः ऐसा कोई एक्टर नहीं है। नहीं, इसके जैसा मेरा पति होना चाहिए, ऐसा बिल्कुल भी नहीं। वैसे सोच के बताउंगी। सिद्धार्थ कोई ढूंढों मेरे लिए।

सवाल: क्या रियल लाइफ में जबरिया जोड़ी को सही मानते हैं?
सिद्धार्थ मल्होत्राः बिल्कुल नहीं! रियल दुनिया हो या हमारी फिल्मी दुनिया, जोर जबरदस्ती से आप किसी भी दो लोगों को साथ नहीं रख सकते हैं। लेकिन इसकी शुरुआत इसलिए हुई थी लोग इसे अच्छा काम समझते थे। इससे दहेज रुकेगा। लेकिन अब जाकर लोग खुश नहीं है। अरेंज मैरिज में भी होता है, कुछ लोग शादियां कर लेते हैं लेकिन खुश नहीं होते। जबरिया कुछ भी अच्छा नहीं होता है, सिवाय हमारी पिक्चर के। मैं भी मानता हूं किश्मत वालों की जब जोड़ी है पिक्चर में बनाई है।

सवाल: पांच साल पहले आपने एक फिल्म की और पांच साल बाद आपने दूसरी फिल्म की। आपको क्या लगता है इन पांच सालों में सिद्धार्थ कितने बदले हैं?
परिणीति चोपड़ाः हाइट काश मेरी बढ़ जाती, इन पांच सालों में। मुझे लगता है कि सिद्धार्थ और बड़े हो गए हैं और मैच्योर हो गए हैं। मैं भी थोड़ी बड़ी हो गई हूं और ये भी थोड़ा बड़ा हो गया है। हम दोनों बढ़े हो गए हैं।

सवाल: फिल्म में एक पंजाबी और एक भोजपुरी गाना क्रिएट किया गया है। मुझे ये समझ में नहीं आया कि भोजपुरी बैकग्राउंड में पंजाबी गाना कैसे आ गया?
सिद्धार्थ मल्होत्राः पंजाबी पूरे हिंदुस्तान में फैला हुआ है। पंजाबी सॉन्ग न्यूयॉर्क और इंटरनेशनल जगहों पर बजते हैं, तो पटना में क्यों नहीं बज सकता ।

यहां देखिए परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा का पूरा एक्सक्लूसिव इंटरव्यू… 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply