एक्सक्लूसिव: मिर्ज़ापुर एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी की मीटू कहानी, ऐसे दिया शारीरिक उत्पीड़न देने वालों को जवाब

मसान एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी की फिल्म गॉन केश बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन नही किया पर अभिनेत्री के एक्टिंग की खूब तारीफ़ हो रही है। हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बात करते हुए श्वेता त्रिपाठी ने मीटू मूवमेंट पर भी शानदार बात कही है।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव: मिर्ज़ापुर एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी की मीटू कहानी, ऐसे दिया शारीरिक उत्पीड़न देने वालों को जवाब
श्वेता त्रिपाठी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (फोटो हिंदी रश)

मसान एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी की फिल्म ‘गॉन केश’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन नही किया पर अभिनेत्री के एक्टिंग की खूब तारीफ़ हो रही है। हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए श्वेता त्रिपाठी ने मीटू मूवमेंट पर भी शानदार बात कही है। आप भी पढ़िए उनका ये पूरा इंटरव्यू।

सवाल – बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपके साथ कभी मीटू जैसी घटना हुई है ?

श्वेता त्रिपाठी – थैंक्स फूली नॉट। क्योंकि मेरे साथ अभी एक भी ऐसा एक्सपीरियंस नहीं हुआ है। वैसे भी जो लोग मसान, हरामखोर, और गॉन केश जैसी फ़िल्में बनाते हैं उनकी सोच ऐसी हो ही नहीं सकती। क्योंकि जिन लोगों की सोच गंदी होगी वो इस तरह की फ़िल्में बना ही नहीं पाएंगे। और इस तरह की चीजें सिर्फ अभिनेत्रियों के साथ ही नहीं होती। मेरे कई फ्रेंड्स हैं जो डॉक्टर हैं, इंजीनियर हैं, उनके साथ भी होती है। मान लीजिए अगर मीटू नहीं भी है तो भी इंडस्ट्री में तो सेक्सिज्म है ही। एक समाज में रहने के नाते हमें इन चीजों से लड़ाई करनी चाहिए। हमें इस बात की जिम्मेदारी भी लेनी होगी कि आप जो अश्लील बातें मजाक ही मजाक में कह जाते हैं वो बात सामने वाले की जिंदगी में गहरा असर कर जाता है।

सवाल – क्या इस तरह की घटनाओं से जिंदगी भी नष्ट हो जाती है ?

श्वेता त्रिपाठी – जी हाँ बिलकुल, अभी आप मेरी इस फिल्म की कहानी को ही ले लीजिए। फिल्म में मेरे किरदार को यानि इनाक्षी को लोग ये कहकर चिढ़ाते हैं कि मेरे पीछे आइलैंड है। ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में मेरे बाल झड़ रहे हैं। तो उनके लिए ताने मारना बस एक जोक है पर आप किसी के सपनों को किसी के आत्मविश्वास को कुचल देते हैं।

सवाल – मीटू मूवमेंट के बाद अब लोगों में डर पैदा हुआ है ?

श्वेता त्रिपाठी – जी हाँ, अब लोग सजग हो गए हैं। कुछ बोलने से पहले दस बार सोचते हैं कि यार मै बोलू या ना बोलू। या फिर हाथ यहाँ रखूं या ना रखूं ये अब सोचते हैं। तो यार ये तो बहुत ही जरूरी था।

श्वेता त्रिपाठी के साथ आप एक्सक्लूसिव इंटरव्यू इस वीडियो में भी देख सकते हैं  

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply