एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: बेटी के बर्थडे पर मां सोनी राजदान ने कहा- मेरी फेवरेट है आलिया भट्ट की ये फिल्म!

आलिया भट्ट के जन्मदिन पर उनकी माँ सोनी राजदान ने कहा- वह आलिया भट्ट की सफलता और उनके द्वारा की गई फिल्मों से खुश हैं। सोनी राजदान ने ये भी बताया की वो चाहती हैं आलिया समय के साथ और भी बेहतर हो जाए।

आलिया भट्ट अपनी माँ सोनी राजदान के साथ (फोटो इंस्टाग्राम)
आलिया भट्ट अपनी माँ सोनी राजदान के साथ (फोटो इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज 26 साल की हो गई हैं। साल 2012 में बॉलीवुड के गलियारे में कदम रखने वाली आलिया भट्ट ने साल 2019 तक, अपने द्वारा की गई सभी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। अपने इस सात साल के छोटे से करियर में आलिया भट्ट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नया मुकाम हासिल किया है। साल 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट आज बड़े-बड़े किरदारों से सभी को एंटरटेन कर रही हैं।

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की अभिनेत्रियों में से एक हैं। आलिया भट्ट आज के समय में सभी निर्देशकों की पहली पसंद बन गई है, और ऐसे में ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की उन्होंने इस इंडस्ट्री में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को मात देकर साल 2019 को अपने नाम किया है। इस साल आलिया के खाते में एक नहीं पांच बड़ी फिल्में शामिल हैं, जिनमें कलंक, ब्रह्मास्त्र, सड़क 2, तख्त और आरआरआर नामक तेलुगु फिल्म शामिल हैं। साल की शुरुआत में आलिया भट्ट को गल्ली बॉय में ‘सैफीना’ में भी काफी पसंद किया गया था।

आज आलिया भट्ट के जन्मदिन पर हिंदीरश डॉट कॉम ने उनकी मां सोनी राजदान से खास बातचीत की है। उन्होंने आलिया भट्ट के काम की प्रशंसा करते हुए  हमारे कई सवालों के जवाब दिए। जब हमने उनसे आलिया की  की सफलता और उनके द्वारा की गई फिल्मों में वो कैसे काम कर रही है इस पर बात की तो इस पर सोनी राजदान ने कहा…

मैं आलिया की सफलता से खुश है और उनके द्वारा की गई फिल्मो को काफी पसंद भी करती हूं। आलिया हमेशा से ही अपने काम को महत्त्व देती आई हैं। वो अपनी फिल्मों और अपने काम से प्यार करती है। और मैं (सोनी राजदान) उनसे (आलिया भट्ट )। मैं चाहती हूं आलिया ऐसी समय के साथ सफलता की सीढ़ी चढ़ती जाएं और समय के साथ और भी बेहतर हो जाएं।

सवाल:  इस बार उनके जन्मदिन पर क्या खास है?

जवाब:  आलिया का जन्मदिन हमेशा ही खास होता है। हम सभी खुश हैं की उनका जन्मदिन ऐसे समय होता है जब हमारे पास सेलिब्रेट करने के बहुत से कारण होते हैं। इस बार ऐसी कुछ खास है। उन्होंने गल्ली बॉय जैसी एक सफल फिल्म की और साथ ही उनकी जल्द ही एक और रिलीज़ होने वाली है। आलिया जल्द ही अपने पिता के साथ काम कर करने वाली है, और इन सब के बीच एक बहुत ही खास बात ये है की उन्होंने एसएस राजामौली के साथ एक बड़ी फिल्म साइन की है। कलंक रिलीज़ होने वाली है। जिसमें आलिया बहुत ही सुंदर लग रही है। तो जाहिर है हमारे और उनके लिए, यह एक विशेष समय है।

सवाल:  आलिया की फिल्मों के सफल ग्राफ पर आपका क्या कहना है?

जवाब:  वह मेरी बेटी है, इसलिए मैं उसकी प्रशंसा नहीं करना चाहती। मुझे लगता है कि वह जो कर रही हैं, वह अच्छा है और उन्हें ऐसा करना जारी रखना चाहिए। वो जिन फिल्मों का चयन कर रही है बस उनमें अपना बेहतर करें। आलिया के लिए अभी एक बड़ा समय है। उनको अभी ऐसी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल होना है जो अलग-अलग काम कर रही हैं। मुझे लगता है कि आज सभी अभिनेत्रियां अलग-अलग काम करना चाहती हैं।

आगे सोनी राजदान ने कहा- अभी एक ऐसा समय है, जहां महिलाएं बहुत ही आयामी भूमिकाएं निभा रही हैं। उदाहरण के लिए, गली बॉय में उनका रोल एकदम अद्भुत था। इससे पहले किसी ने इस तरह के रोल को नहीं करा था। मुझे उम्मीद है अपनी इस छोटी सी (26 वर्ष की उम्र में) वो और बेहतर होती रहेगी।

सवाल: सोमवार को कलंक का टीज़र सभी के सामने आया आपको कैसा लगा?

जवाब: एक शब्द में कहूं तो वाह, मैंने टीज़र से आगे कुछ भी नहीं देखा। वास्तव में आलिया मुझे बहुत ही प्यारी और सुन्दर लगी।

सवाल: आलिया भट्ट का सबसे पसंदीदा किरदार कौन सा है?

जवाब:  सोनी राजदान ने कहा, वास्तव में ये बता पाना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि उन्होंने बहुत से ऐसे किरदार किए है जो सभी से थोड़ा हटकर हैं, लेकिन शायद हाईवे में जो रोल उन्होंने निभाया वो उनको सबसे अधिक प्रिय है। उनकी फिल्म ‘डिअर जिंदगी’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राज़ी’ और ‘गली बॉय’ मेरी सबसे पसंदीदा हैं।

सवाल: आलिया भट्ट अपने पिता महेश भट्ट के साथ पहली बार सड़क 2 में काम करेंगी। ऐसे में आप दोनों के साथ काम करने पर कितना खुश हैं?

जवाब: मैं दोनों के एक साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। निर्देशक के रूप में महेश के लिए भी खुश हूं। मैं हमेशा चाहती थी कि, आलिया भट्ट को अपने डैड जैसी प्रतिभा के साथ काम करने का मौका मिले।

आपको बता दें आलिया भट्ट जल्द ही अपने पिता महेश भट्ट के साथ सड़क 2 में काम करती हुई नजर आने वाली है। करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में आलिया भट्ट ने इस बात का खुलासा किया था कि वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 6 साल की उम्र में फिल्म ‘संघर्ष’ में बतौर बाल कलाकार के रूप में की थी। ऐसे में आलिया भट्ट के जन्मदिन पर हमारी टीम हिंदीरश की तरफ से हम सभी आलिया भट्ट को उनके जन्मदिन और उनके बेहतरीन करियर की कामना करते हैं।

यहां देखिए आलिया भट्ट के जन्मदिन पर उनका लेटेस्ट वीडियो…

Leave a Reply