एक्सक्लूसिव इंटरव्यूः क्या ऑनर किलिंग और लव जिहाद के मुद्दे से जुड़ी है फिल्म कलंक, आलिया भट्ट ने दिया ये जवाब

फिल्म 'कलंक' का टीजर और ट्रेलर देख कर लगता है कि फिल्म में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के प्यार कहानी है। आलिया भट्ट ने हिंदी रश डॉट कॉम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में  लव जिहाद और ऑनर किलिंग से जुड़े सवालों को जवाब दिया।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव इंटरव्यूः क्या ऑनर किलिंग और लव जिहाद के मुद्दे से जुड़ी है फिल्म कलंक, आलिया भट्ट ने दिया ये जवाब
फिल्म 'कलंक' के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट। (फोटोः विरल/मानव)

फिल्म कलंक को एक अनंत प्यार की कहानी बताया जा रहा है। फिल्म का टीजर और ट्रेलर देख कर भी यही लगा कि फिल्म में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के प्यार कहानी है। वहीं, फिल्म में एक ट्राएंगल ये भी जिस लड़की यानि रूप (आलिया भट्ट)  को मुस्लिम लड़के यानि जफर (वरुण धवन) से प्यार होता है, उसमें देव चौधरी यानि आदित्य रॉय कपूर पेंच फंसाते हैं और रूप से शादी करते हैं। जब जफर इसका विरोध करता है तो लड़ाई होती है। संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपुर, वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म के बारे में आलिया भट्ट ने हिंदी रश डॉट कॉम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में  लव जिहाद और ऑनर किलिंग से जुड़े सवालों को जवाब दिया। यहां पढ़िए उन्होंने क्या कहा-

सवालः क्या कलंक ऑनर किलिंग जैसी घटनाओं को रोकने के लिए मील का पत्थर साबित होगी? क्योंकि फिल्म में हिंदू-मुस्लिम के बीच प्यार को दिखाया गया है और भारत में ऑनर किलिंग का मामला अधिकतर हिंदू-मुस्लिम के बीच शादी होने पर आता है।
आलिया भट्टः प्यार, प्यार होता है। हमने हमेशा दर्शाया है कि धर्म कभी प्यार को बांध नहीं सकता है। वो मैंने अपनी फिल्म ‘2 स्टेट’ में भी किया था कि साउथ इंडियन लड़की एक नॉर्थ इंडियन लड़के से शादी की। तो दो प्यार करने वालों के बीच धर्म नहीं आना चाहिए। फिल्म में कुछ भी ऑनर किलिंग जैसा नहीं है। हम किसी से प्यार कर रहे हैं तो यह सोच कर थोड़े न करते हैं कि हिंदू है या मुसलमान। धर्म किसी की जान लेना का कारण नहीं होना चाहिए।

सवालः क्या फिल्म में लव जिहाद का भी कोई एंगल है? क्योंकि आजकल ऐसा कहा जाता है कि मुस्लिम लड़के, हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं, फिल्म में कुछ ऐसा ही है एक मुस्लिम लड़का और हिंदू लड़की?
आलिया भट्टः ऐसा कुछ नहीं। मोहब्बत थोड़ी ना सोच-समझ के थोड़े ही नहीं होता। लोग दिल-जान से मोहब्बत करते हैं। इस फिल्म में लव जिहाद जैसा कुछ भी नहीं है। फिल्म में बताने के लिए बहुत कुछ लेकिन मैं आपसे कुछ नहीं बता सकती हूं। काफी लेयर्स हैं उसको लेकर। इस फिल्म में सिर्फ प्यार को दिखाया गया है।

यहां देखिए आलिया भट्ट और वरुण धवन के बीच नोंक-झोंक का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply