राजनीति में आने से पहले रवि किशन को लगता था इस बात का डर, अब बीजेपी सांसद को करना पड़ेगा ये समझौता

भोजपुरी एक्टर और अब सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) की प्राथमिकताएं बदल गई हैं। पहले वो फिल्मों और परिवार के लिए काम करते थे और अब लोगों के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई से निकलने के बाद उनकी लाइफ बदल गई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
राजनीति में आने से पहले रवि किशन को लगता था इस बात का डर, अब बीजेपी सांसद को करना पड़ेगा ये समझौता
सांसद रवि किशन। (फोटोः फेसबुक)

भोजपुरी एक्टर और अब सांसद रवि किशन (Ravi Kisha Interview) की प्राथमिकताएं बदल गई हैं। पहले वो फिल्मों और परिवार के लिए काम करते थे और अब लोगों के लिए काम करते हैं। रवि किशन ने कहा कि वह सांसद बनने के बाद उनके सोचने के प्रक्रिया में काफी बदलाव आए हैं। वह हाल ही में फिल्म की एक शूट के लिए कानपुर गए थे। उन्होंने कहा,’मैं जानता हूं मुझे अब एक्टिंग के बहुत ऑफर नहीं आएंगे लेकिन में एक कटेंट हूं।’

रवि किशन (Ravi Kishan) ने कहा कि मुंबई से निकलने के बाद उनकी लाइफ बदल गई है। उन्होंने कहा,’अभी तक मेरी पार्लियामेंट में पूरी अटेंडेंस रही है। इसी वजह से मैं जब से इलेक्शन में जीता हूं, अभी तक मुंबई नहीं जा सका हूं। बहुत सारे सांसद फिल्म और स्पोर्ट से पहले भी इलेक्ट होकर संसद भवन में आए हैं पर प्रोफेशनल बिजनेस की वजह से उनकी अटेंडेंस कम रहती थी। और इस वजह से उनकी आलोचनाएं हुईं और कभी भी सीरियस नहीं रहें। लेकिन मैं राजनीति को गंभीरता से लेना चाहता हूं।’

कई दिग्गज फिल्ममेकर के साथ काम

मैंने श्याम बेनेगल, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और तिग्मांशु धुलिया जैसे दिग्गज फिल्ममेकर के साथ काम किया। मेर करियर सेटल था और मैंने कभी नहीं सोचा था कि लोकसभा चुनाव में मेरी इतनी बड़ी जीत होगी। शुरुआती दौर में, मैं पार्टी के लिए प्रचार करना चाहता था लेकिन पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा और मैंने इसे स्वीकार किया।

600 फिल्मों में किया काम

रवि किशन बतौर एक एक्टर महसूस करते हैं कि अब अपने बिजी शेड्यूल की वजह से वे ज्यादा रोल नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा,’मैंने अब तक लगभग 600 फिल्में की हैं। जौनपुर में एक मिट्टी के घर मेरा जन्म हुआ था। वहां से मुंबई आकर मैं अपने आप को एक्टर के रूप में स्थापित किया है। मेरी लाइफ एक राजा की तरफ हो रही थी।’

एक्टिंग से करना होगा समझौता

रवि किशन ने कहा,’मैं इस इंडस्ट्री में 28 से साल है और जब मैं चुनाव लड़ रहा था तब मुझे महसूस हुआ कि मुझे एक्टिंग करियर से समझौता करना पड़ेगा। इंडस्ट्री में किसी एक्टर के सांसद बनते ही फिल्ममेकर को लगने लगता है कि सांसद है अब समय कहा दे पाएंगे। डेट्स के लिए इंतजार करना पड़ेगा, दूसरे एक्टर की डेट के साथ मेल नहीं खाएगा। लेकिन में इसके साथ ही ठीक हूं। लोगों की सेवा करने के और भी रास्ते हैं। अगर एक्टिंग नहीं तो यह राजनीति के जरिए होगा।’ रवि किशन फिल्म बाटला हाउस (Batla House) में जॉन अब्राहम के साथ दिखाई देंगे।

रवि किशन का बॉलीवुड में भी चलता है सिक्का, इन 5 फिल्मों में दिखी उनकी दमदार एक्टिंग

यहां देखिए  कौन-से भोजपुरी स्टार लोकसभा चुनाव 2019 जीत कर संसद पहुंचे…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply