यूपी के गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी बने भोजपुरी एक्टर रवि किशन, योगी की सीट से लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 में भोजपुरी एक्टर रवि किशन को गोरखपुर से प्रत्याशी बनाया है। अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि रवि किशन जौनपुर से प्रत्याशी होंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
यूपी के गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी बने भोजपुरी एक्टर रवि किशन, योगी की सीट से लड़ेंगे चुनाव
रवि किशन एक सभा को संबोधित करते हुए। (फोटोः ट्विटर)

लोकसभा चुनाव 2019 में भोजपुरी एक्टर रवि किशन का टिकट तय हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, हाल में भाजपा में शामिल हुए सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर से प्रत्याशी बनाया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले यहां से योगी आदित्यनाथ सांसद थे।

भाजपा की केंद्रीय समिति ने लोकसभा चुनाव के लिए 21वीं सूची में सात प्रत्याशियों के नाम जारी किए, जिनमें रवि किशन का नाम भी शामिल है। सूची में बताया गया है कि भोजपुरी सिनेमा और बॉलीवुड एक्टर रवि किशन गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे। अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि रवि किशन जौनपुर से प्रत्याशी होंगे।

यहां देखिए भाजपा की 21वीं सूची

Ravi kishan fight from gorakhpur in lok sabha Election 2019 UPCM Yogi Adityanath

टिकट तय नहीं होने से पहले रवि किशन ने कहा ये

सीट तय नहीं होने से पहले रवि किशन ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन इसका फैसला पार्टी करेगी की उन्हें कहा से उम्मीदवार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा था कि पार्टी जहां से बोलेगी वे वहां से लड़ेंगे। इस समय देश में माहौल अच्छा चल रहा है। 2014 से भी बेहतर है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें पाताल से भी लड़ने को बोलेगी तो वे वहां से भी लड़ लेंगे। फिलहाल भाजपा ने उन्हें गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी फैन फॉलोइंग

आपको बता दें कि रवि किशन का ताल्लुक पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से हैं। लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग उत्तर प्रदेश, बिहार और दक्षिण भारत में भी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गोरखपुर सबसे समृद्ध जिला है, जहां से उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है। गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र भाजपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन योगी आदित्यनाथ के सीट छोड़ने के बाद हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थन में निषाद समुदाय से खड़े हुए उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की। इसके बाद वह भाजपा में ही शामिल हो गए।

यहां देखिए रवि किशन ने किस अंदाज में दिनेश लाल यादव को दी जन्मदिन की बधाई…

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9013770765
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply