Ravi Kishan Birthday: मां से 500 रुपए लेकर एक्टिंग करने पहुंचे थे मुंबई, ऐसा रहा हीरो से सांसद बनने तक का सफर

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर से सांसद रवि किशन का आज 50वां जन्मदिन है। अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने बीती रात दिल्ली की एक बस्ती में सासंद और दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ बर्थडे मनाया।

Author   |     |     |     |   Updated 
Ravi Kishan Birthday: मां से 500 रुपए लेकर एक्टिंग करने पहुंचे थे मुंबई, ऐसा रहा हीरो से सांसद बनने तक का सफर
रवि किशन का आज 50वां जन्मदिन है। (फोटोः इंस्टाग्राम)

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर से सांसद रवि किशन (Ravi Kishan Birthday) का आज 50वां जन्मदिन है। अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने बीती रात दिल्ली की एक बस्ती में सासंद और दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ बर्थडे मनाया। उनके जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनके एक छोटे से गांव से निकल भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार, बॉलीवुड, कॉलीवुड और सांसद बनने तक का सफर।

रवि किशन (Ravi Kishan Bhojpuri Films) का फिल्मी दुनिया का सफर अब तक 25 साल का है। इस दौरान उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्में की। उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में भोजपुरी में की और भोजपुरी के सुपरस्टार कहलाए। रवि किशन को साल 2001 में भोजपुरी फिल्म सइया हमार का ऑफर हुआ और यह फिल्म सुपरहिट हुई। फिल्म की सक्सेस के बाद उन्होंने पंडित जी बताई ना बियाह कब होई, रण वीर, मल्ल युद्ध, बाबलु, कन्यादान, गंगा जैसी माई सहित कई सुपरहिट फिल्में दी और इस तरह से रविकिशन भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए।

रवि किशन ने मनोज तिवारी के साथ दिल्ली की बस्ती में मनाया अपना जन्मदिन-

फिल्म तेरे नाम से मिली पहचान

भोजपुरी से पहले रवि किशन (Ravi Kishan Hindi Films) ने हिंदी फिल्मों में हाथ आजमाया। साल 2003 में आई सलमान खान और भूमिका चावल की फिल्म तेरे नाम से उन्हें पॉपुलेरिटी मिली। हिंदी सिनेमा में धीरे-धीरे रवि किशन का कद बढ़ा। और धीरे-धीरे उन्होंने अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, मिथुन चक्रवर्ती,संजय दत्त सहित लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया। फिल्म बुलेट राजा में उन्होंने सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा के साथ काम किया। इसमें वह मुख्य विलेन के किरदार में दिखाई दिए।

साउथ की कई फिल्मों में किया काम

इसके बाद रवि किशन (Ravi Kishan South Indian Films)  ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया उन्होंने साउथ के सुपरस्टार अल्लु अर्जुन, राम चरण, रवि तेजा और जुनियर एनटीआर के साथ भी काम किया।

रामलीला में करते थे एक्टिंग

आपको बता दें कि रवि किशन का जन्म जौनपुर के छोटे गांव बिसुइन में हुआ था। उनके पिता एक मंदिर के पुजारी थे। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था। वह बचपन में रामलीला में सीता कर किरदार निभाते थे, लेकिन इस रोल के लिए वह अपनी मां की साड़ियां चुराते थे, जिसकी वजह से उनके पिताजी ने उनको मारा भी था। महज 16 साल की उम्र में वह अपनी मां से 500 रुपए लेकर मुंबई पहुंचे और फिल्मों में काम ढूंढने लगे।

इस फिल्म से मिला बॉलीवुड में काम

रवि किशन (Ravi Kishan) को फिल्मों में काम तो नहीं मिला, लेकिन वह थियेटर में छोटे-मोटे रोल करने लगे। उनकी पहली फिल्म पितांबर थी, जो फ्लॉप हो गई। इसके बाद उन्हें जख्मी दिल, रानी और महारानी और उधार की जिंदगी जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म तेरे नाम से।

लोकसभा चुनाव जीत बने सांसद

लोकसभा चुनाव 2019  (Lok Sabha Election 2019) रवि किशन ने भाजपा की टिकट से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से चुनाव लड़ा और जीत गए। रवि किशन पहली बार सांसद बने हैं। हालांकि इससे पहले वह जौनपुर से विधायक पद के लिए चुनाव लड़ चुके थे। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

रील लाइफ में नहीं रियल लाइफ में संसद पहुंचे रवि किशन, अमित शाह से भी की मुलाकात

यहां देखिए  कौन-से भोजपुरी स्टार लोकसभा चुनाव 2019 जीत कर संसद पहुंचे…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply