Janmashtami Bhojpuri Song: कान्हा की माखन चोरी से दुखी हुईं यशोदा मैया, देखिए समर सिंह का ये कृष्ण भक्ति सॉन्ग

यूट्यूब पर श्रीकृष्ण लीला का एक भोजपुरी सॉन्ग काफी सुना और देखा जा रहा है। इस भोजपुरी सॉन्ग का नाम माखन चोरावे केहू के घरे जन जईहा (Makhan Chorave Kehu Ke Ghare Jan Jaiha) है। इसे भोजपुरी के पॉपुलर सिंगर समर सिंह ने गाया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Janmashtami Bhojpuri Song: कान्हा की माखन चोरी से दुखी हुईं यशोदा मैया, देखिए समर सिंह का ये कृष्ण भक्ति सॉन्ग
भोजपुरी सॉन्ग माखन चोरावे केहू के घरे जन जईहा में समर सिंह। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

देश में सिर्फ भोजपुरी सिंगर्स ही हैं जो हर त्योहार और बड़े इवेंट पर गाने बनाते हैं और इन गानों को हर कोई एन्जॉय करता है। सावन और स्वतंत्रता दिवस बीच चुका है। अब 23 और 24 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी है। इसे लेकर यूट्यूब और सोशल मीडिया पर श्रीकृष्ण से जुड़े भजन, कहानियां और गाने ट्रेंड होने लगे हैं। ऐसे में भोजपुरी सिंगर्स और गाने कहां पीछे रहने वाले हैं। यूट्यूब पर कई श्रीकृष्ण लीला पर कई भोजपुरी सॉन्ग आने शुरू हो चुके हैं और इनमें से कुछ यूट्यूब पर भी ट्रेंड हो रहे हैं।

इन दिनों यूट्यूब पर श्रीकृष्ण लीला का एक भोजपुरी सॉन्ग काफी सुना और देखा जा रहा है। इस भोजपुरी सॉन्ग का नाम माखन चोरावे केहू के घरे जन जईहा (Makhan Chorave Kehu Ke Ghare Jan Jaiha) है। इसे भोजपुरी के पॉपुलर सिंगर समर सिंह ने गाया है। इसके बोल को आलोक यादव ने लिखा है जबकि इसका म्यूजिक कंपोज राज गाजीपुरी ने किया। इस म्यूजिक वीडियो को सुनील बाबा ने डायरेक्ट किया है। 16 अगस्त को रिलीज हुए इस सॉन्ग को यूट्यूब पर अबतक 4 लाख से ज्यादा यानी 460,723 व्यूज मिल चुके हैं।

माखन चोरी की शिकायत से परेशान हुई यशोदा मैया

जन्माष्टमी स्पेशल सॉन्ग (Janmashtami Song)  माखन चोरावे केहू के घरे जन जईहा को समर सिंह ने कृष्ण भगवान की भक्ति में डूब कर गाया है। इस सॉन्ग में वह श्रीकृष्ण की माखन चुराने, मटकी फोड़ने और इसके बाद उनकी शिकायत यशोदा मैया के होने के बाद की लीला के बारे में बता रहे हैं। जब गोकुल की महिलाएं यशोदा मैया से कान्हा की शिकायत करती हैं, तो वह परेशान हो जाती हैं। इसके बाद वह कान्हा को बुलाती हैं और उन्हें समझाती है कि उनके घर में पूरे गोकुल में सबसे ज्यादा गायें हैं। अपने यहां सबसे ज्यादा दूध, घी और मक्खन है। अपने यहां से खाओ लोगों को क्यों सताते हो।

यहां देखिए श्रीकृष्ण लीला पर आधारित समर सिंह का भोजपुरी जन्माष्टमी सॉन्ग…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply