इस बच्चे के गाने को कॉपी कर भोजपुरी सिंगर ने चमकाई अपनी किस्मत, 18 साल बाद वायरल हुआ विशाल दुबे का ये गाना

सिंगर रितेश पांडे का गाना एक गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल (Gori Tori Chunari Ba Lal Lal) भोजपुरी इंडस्ट्री का सबसे हिट गाना है। इस सॉन्ग को उनके साथ अंतरा सिंह प्रियंका ने गाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं, ये सॉन्ग लगभग 20 साल पुराना है।

Author   |     |     |     |   Updated 
इस बच्चे के गाने को कॉपी कर भोजपुरी सिंगर ने चमकाई अपनी किस्मत, 18 साल बाद वायरल हुआ विशाल दुबे का ये गाना
गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल रे। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

भोजपुरी एक्टर और सिंगर रितेश पांडे किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में कई सुपरहिट गाने दिए हैं, जिनमें से उनका गाना एक गाना गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल (Gori Tori Chunari Ba Lal Lal) है। इस सॉन्ग को उनके साथ अंतरा सिंह प्रियंका ने गाया है। ये सॉन्ग इतना पॉपुलर हुआ कि इसे गैर भोजपुरी बोलने वाले लोग भी सुनते हैं और इसे डीजे पर बजाते हैं। इसके बोल प्यारे लाल कवि और विमलेश यादव ने लिखे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, यह सॉन्ग इतना नया नहीं है। ये सॉन्ग लगभग 18 साल पुराना है।

दरअसल, विशाल दुबे मुन्ना (Vishal Dubey Munna Song) नाम के एक बच्चे ने इस सॉन्ग को एक स्टेज शो के दौरान गाया था। वह बच्चा बिरहा गाता था। इस बच्चे ने साल 2001 में गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल सॉन्ग को गाया। लेकिन इस सॉन्ग को उस वक्त पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई क्योंकि, उस वक्त ना तो इंटरनेट था और ना ही यूट्यूब जैसा प्लेटफॉर्म सबके लिए उपलब्ध था। यह वो दौर था जब इनकमिंग कॉल के भी कई रुपए कटते थे। साल 2018 में इस बच्चे का सॉन्ग फिर से यूट्यूब पर आया है और तबसे छाया हुआ है। हालांकि अब तक इस गाने के कई अपडेट वर्जन आ चुके हैं।

यहां देखिए विशाल दुबे मुन्ना का 2001 में गाया हुआ गाना…

कई लोगों ने किया हूबहू कॉपी

इस सॉन्ग को कई भोजपुरी सिंगर ने अपने रंग-ढंग में गाया है। इन सिंगर्स ने विशाल दुबे मुन्ना के गाने में ज्यादा बदलाव नहीं किया और ज्यादातर वैसा ही रखा है। रितेश पांडे (Ritesh Pandey Song ) का भी लगभग ऐसा ही है। विशाल दुबे  मुन्ना के इस गाने विशाल म्यूजिक वर्ल्ड ने 30 दिसंबर 2018 को पब्लिश किया, जिसे अब तक 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

भोजपुरी अभिनेता व सिंगर रितेश पांडेय का नया लुक हुआ वायरल

यहां देखिए रितेश पांडे का गोरी तोरी चुनरी बा लाल सॉन्ग… 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply