भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव की 18 साल पहले ही हो चुकी है शादी, आम्रपाली दुबे नहीं ये है इनकी रियल वाइफ

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की शादी साल 2000 में हो गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी रियल वाइफ का कौन है? अक्सर आम्रपाली दुबे और पाखी हेगड़े को लोग निरहुआ की पत्नी समझते हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव की 18 साल पहले ही हो चुकी है शादी, आम्रपाली दुबे नहीं ये है इनकी रियल वाइफ
दिनेश लाल यादव, आम्रपाली दुबे और पाखी हेगड़े। (फोटोः इंस्टाग्राम)

भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार और सिंगर दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वह आज उत्तर प्रदेश और बिहार के अलावा पूरे देश में पॉपुलर हैं। उनकी पॉपुलेरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे जब भी कहीं जाते हैं उनको देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती है। हाल ही में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ली है। इतना ही नहीं, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट से उन्हें इस लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया है। वह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

दिनेश लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री के साथ पूरे देश में निरहुआ के नाम से पॉपुलर हैं। उन्होंने भोजपुरी में अपने करियर की शुरुआत स्टेज और बिरहा से की। इसके बाद वह अपनी एलबम लेकर आए। इसके बाद साल 2009 में उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस पाखी हेगड़े लीड रोल में थी। इसके बाद उन्होंने पाखी हेगड़े के साथ कई फिल्मों में काम किया और लगभग सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई।

पाखी हेगड़े और दिनेश लाल की जोड़ी

रील लाइफ में इन दोनों की जोड़ी काफी हिट साबित हुई। दोनों ने ‘निरहुआ रिक्शावाला’, ‘परिवार’, ‘बिदेसिया’ और ‘शिवा’ जैसी फिल्मों इनकी सफल साबित हुई। रील लाइफ में इन दोनों ने इतनी फिल्में साथ की तो लोगों ने मान लिया कि ये दोनों रियल लाइफ में भी कपल हैं। इसके बाद खबरें भी आई कि दिनेश लाल यादव और पाखी हेगड़े ने शादी कर ली है। लोगों ने इसे सच भी माना। कई वेबसाइटें ऐसा लिखती भी हैं कि दिनेश लाल यादव की पत्नी पाखी हेंगड़े हैं, लेकिन आपको हैरानी होगी की दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की पत्नी पाखी हेगड़े नहीं है।

आम्रपाली दुबे और निरहुआ की जोड़ी

इसका मतलब यह है बिल्कुल भी नहीं है कि आम्रपाली दुबे ही दिनेश लाल यादव की पत्नी है। दरअसल, पाखी हेगड़े के बाद दिनेश लाल यादव की जोड़ी सबसे ज्यादा हिट आम्रपावी दुबे के साथ हुई है। दोनों ने अब तक कई फिल्मों में कपल से लेकर पति-पत्नी के तक के किरदार निभाए हैं। आम्रपाली दुबे ने साल 2015 में दिनेश लाल यादव के साथ पहली फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ की थी। ये फिल्म भी एक रोमेंटिक लव स्टोरी थी, जो दर्शकों को काफी पसंद आई। मतलब फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिर क्या, दोनों ने एक बाद एक सुपरहिट फिल्में दी और अब तक दोनों ने लगभग 20 फिल्में और कई एलबम में साथ काम किया है।

शादी शुदा हैं दिनेश लाल यादव

रील लाइफ से भी हटकर रियल लाइफ में भी दोनों की जोड़ी काफी चर्चा में रही। आम्रपाली दुबे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिनेश लाल यादव के साथ फोटो शेयर करते हुए आई लव यू लिखा। जिसके बाद दोनों के रिलेशनशिप की खबरें उड़ने लगी। इतना ही नहीं, कई जगह खबरें भी चली की दोनों ने शादी कर ली है। सोशल मीडिया से लेकर अखबारों के पन्ने पर उनकी शादी की खबरें चलीं, लेकिन यह खबरें भी मात्र अफवाह ही निकली। इन दोनों की शादी नहीं हुई है। इसका मतलब यह कतई नहीं है कि दिनेश लाल यादव शादीशुदा नहीं है। जी हां! दिनेश लाल यादव शादीशुदा है।

यहां देखिए उनकी पत्नी मंशा की तस्वीर…

Mansha

आपके चहेते निरहुआ की शादी सिंगिंग और भोजपुरी फिल्मों में कदम रखने से पहले ही शादी हो चुकी है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं। उनकी मां एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया है। दिनेश लाल यादव की मां चंद्रज्योति देवी ने बताया कि उनके बेटे निरहुआ की शादी साल 2000 में ही हो गई थी।

उनकी बहू यानि निरहुआ की पत्नी का नाम मंशा है। दिनेश लाल यादव के दो बेटे आदित्य और अमित जो अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहते हैं। लेकिन निरहुआ की वाइफ लाइम लाइट से दूर रहती हैं, जिसकी वजह से उनके बारे में कोई नहीं जानता और लोगों पाखी हेगड़े और आम्रपाली दुबे को ही निरहुआ की पत्नी मानते है।

यहां देखिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरहुआ का किया सम्मान…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply