भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी को हुई ये गंभीर बीमारी, इंस्टाग्राम पर बयां किया अपना हाल ए तबियत

भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी (Kajal Raghwani) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर बताया कि वह पिछले डेढ़ साल पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) नामक बीमारी से पीड़ित हैं। जिसके बाद उनके फैंस उनके लिए दुआ सलाम कर रहे हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी को हुई ये गंभीर बीमारी, इंस्टाग्राम पर बयां किया अपना हाल ए तबियत
भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी PCOS नामक बीमारी से जूझ रहीं हैं (फोटो-इंस्टाग्राम)

भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी (Kajal Raghwani) की तबियत इन दिनों कुछ नासाज नजर आ रही है। तभी तो उन्होंने हाल ही में अपनी बीमारी का खुलासा करके भोजीवुड इंडस्ट्री को गहरे सदमे में डाल दिया। जी हां, आप सभी की प्रिय और भोजपुरी सिनेमा की आन-बान और शान काजल राघवानी पिछले डेढ़ साल से पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) नामक बीमारी से पीड़ित हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाल सभी के सामने अपनी तबियत का खुलासा कर दिया।

अपनी तबियत का खुलासा करते हुए काजल राघवानी ने एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर कि जिसमें कैप्शन में लिखा,’मैं ज्यादा रिऐक्ट नहीं कर रही हूं…मैं पिछले डेढ़ साल से इस बीमारी से जूझ रही हूं और इस बीमारी के सभी लक्षणों को फेस कर रही हूं। न ही कुछ छिपाने के लिए है और न ही इसे बताने में कोई संकोच है।

सबसे पहले आप भोजपुरी सुंदरी काजल राघवानी का ये पोस्ट देखिए फिर आपको बताते हैं कि पॉलिसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम आखिरकार है क्या…

क्या है पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम यानि PCOS

पॉलिसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम (Polycystic ovary syndrome) महिलाओं में होने वाली एक सामान्य हॉर्मोनल असंतुलन की समस्या है। आसान भाषा में कहे तो मासिक गतिविधि से गुजरने वाली क्रिया में असंतुलन होना। इस बीमारी में महिला के गर्भाशय में मेल हॉर्मोन (androgen) का स्तर बढ़ जाता है, इसकी वजह से वजन बढ़ना, अनचाहे बाल और मुहांसों जैसी समस्याएं होती हैं। वहीं एक तरफ जहां ये समस्या यदि गंभीर रूप लेले तो वहां महिला को प्रेग्नन्सी के समय ज्यादा परेशानी होती है।

पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम यानि PCOS होने के कारण क्या है

वैसे तो इस बीमारी के कोई ठोस कारण नहीं है लेकिन समयानुसार पीरिड्स का न होना या खान-पान उचित न होना या वजन अधिक होने से भी इस बीमारी के होने की संभावना बढ़ जाती है। वहीं यदि आप तनावग्रसित रहते हैं तो भी ये बीमारी आपको हो सकती है। पीसीओएस में इंसुलिन का स्तर भी सामान्य से अधिक स्तर तक बढ़ता है, जो वजन बढ़ने और अन्य मुद्दों का कारण बन सकता है।

ये भी पढ़ें: रोमांस और मस्ती से भरा है काजल राघवानी-खेसारी लाल यादव का ये सॉन्ग, देखिए सबसे हिट गाना

जब खेसारी लाल यादव ने वैलेंटाइन के मौके पर काजल राघवानी को कराई लाखों की शॉपिंग…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply