Arvind Akela Kallu Birthday: बचपन से ही स्टेज पर परफॉर्म करते थे अरविंद अकेला, इस सॉन्ग से मिली पॉपुलैरिटी

अरविंद अकेला कल्लू (Arvind Akela Kallu Birthday) का आज 21वां जन्मदिन है। उन्होंने अब तक 100 से ज्यादा एल्बम में गा चुके हैं और 20 से ज्यादा भोजपुरी फिल्म में अपनी एक्टिंग से भोजपुरिया जवार को अपना दीवाना बनाया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Arvind Akela Kallu Birthday: बचपन से ही स्टेज पर परफॉर्म करते थे अरविंद अकेला, इस सॉन्ग से मिली पॉपुलैरिटी
भोजपुरी एक्टर और सिंगर अरविंद अकेला कल्लू। (फोटोः इंस्टाग्राम)

अरविंद अकेला कल्लू का आज जन्मदिन है। वह 21 साल के हो गए हैं। हाल ही में उनकी फिल्म राज तिलक रिलीज हुई है। फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिला है। आपको बता दें कि अरविंद अकेला भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे नए और कम उम्र के सुपरस्टार हैं। उन्होंने अब तक 100 से ज्यादा एल्बम में गा चुके हैं और 20 से ज्यादा भोजपुरी फिल्म में अपनी एक्टिंग से भोजपुरिया जवार को अपना दीवाना बनाया है।

अरविंद अकेला को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लोग प्यार से कल्लू कहते हैं। उनका जन्म 26 जुलाई 1997 को बिहार के बक्सर जिला में हुआ। लेकिन अब वह वाराणासी और मुंबई में रहते हैं। उन्होंने बतौर स्टेज पर गाने से उनके करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद उन्होंने अपने पिता के कहने पर एक एल्बम गवनवां कहिए ले जइबा ना निकाली, जो हिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने फागुन, शेरावाली झूला झूले वाली, बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसी एल्बम सुपरहिट हुई।

इन दो सॉन्ग से मिली पॉपुलैरिटी 

अरविंद अकेला कल्लू को पॉपुलेरिटी मिली उनके डेब्यू सॉन्ग बोलाता मुरगवा कुकडकू और चोलिया के हुक राजाजी (Chilya Ke Hook Rajajji) से मिली। इस वक्त अरविंद अकेला काफी छोटे थे। सिंगिंग में अपना जलवा बिखेरने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने लगभग भोजपुरी के सभी भोजपुरी स्टार के साथ काम किया। वह भोजपुरी के पॉवर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को अपना सिंगिंग गुरु मानते हैं, जबकि दिनेश लाल यादव को अपना एक्टिंग गुरु मानते हैं।

एक्ट्रेस निशा दुबे के साथ बनी जोड़ी

जैसा की हम सभी जानते हैं, भोजपुरी इंडस्ट्री में जोड़ियों का काफी क्रेज होता है। दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) और आम्रपाली दुबे, खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी और पवन सिंह और मोनालिसा। ऐसे ही अरविंद अकेला की जोड़ी निशा दुबे के साथ बनी। दोनों ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई। भोजपुरिया जवार में भी इनकी जोड़ी का काफी क्रेज है।

आम्रपाली दुबे ने किया विश

भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) अरविंद अकेला कल्लू को खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। उन्होंने अरविंद अकेला की फिल्म राजतिलक के एक पॉपुलर सॉन्ग चिप्स खिला के लिप्स पर चुम्मा पर टिकटोक वीडियो शेयर किया है। आम्रपाली दुबे और अरविंद अकेला ने  ये वीडियो इस सॉन्ग के रिलीज होने के कुछ दिन बाद ही बनाया था।  आम्रपाली दुबे ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,’ अरविंद अकेला कल्लू जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। ईश्वर तुम्हें वो सब चीज दे, जो तुम चाहते हो।’

अरविंद अकेला-अवधेश मिश्रा की फिल्म ‘राज तिलक’ इस दिन होगी रिलीज

यहां देखिए अरविंद अकेला कल्लू की फिल्म ‘दिलवर’ का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply